महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट से जुड़ा घटनाक्रम

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 06:17 PM (IST)

मुंबई, 29 जून (भाषा) महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर बुधवार को शाम 5:30 बजे तक का घटनाक्रम इस प्रकार है:
- उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण के महाराष्ट्र के राज्यपाल के निर्देश को चुनौती देने वाली शिवसेना के प्रमुख सचेतक सुनील प्रभु की याचिका पर सुनवाई शुरू की।

- महाराष्ट्र के असंतुष्ट शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में गुवाहाटी के होटल से निकले जहां वे करीब एक सप्ताह से डेरा डाले हुए थे। वे हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए।

- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता की, उप मुख्यमंत्री अजित पवार वीडियो कॉन्फ्रेंस से बैठक में शामिल हुए।

- जेल में बंद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र विधानसभा में शक्ति परीक्षण में शामिल होने के लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

- बागी शिवसेना विधायकों ने असम के कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना की, एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्हें 50 विधायकों का समर्थन प्राप्त है और वह शक्ति परीक्षण को लेकर चिंतित नहीं हैं।

- बागी शिवसेना विधायक गुलाबराव पाटिल ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने 52 विधायकों को छोड़ दिया, सरकारी आवास छोड़ दिया, लेकिन राकांपा के साथ संबंध तोड़ने को तैयार नहीं हैं।

- बागी शिवसेना विधायकों ने असम बाढ़ राहत के लिए 51 लाख रुपये की सहायता राशि दी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News