आईसीएमआर पोर्टल में तकनीकी गड़बड़ी आने के चलते महाराष्ट्र में कोविड के कम मामले सामने आये

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 10:20 PM (IST)

मुंबई, 25 जून (भाषा) भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के पोर्टल में तकनीकी खराबी के कारण महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,728 नये मामले सामने आये, जो वास्तविक वास्तविक आंकड़े से कम हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी ।

विभाग के अनुसार, प्रदेश में संक्रमण से और चार लोगों की मौत हुयी है। इनमें से तीन की मौत मुंबई में, जबकि एक की मौत सोलापुर में हुई।
बृहस्पतिवार को कोविड के मामलों की संख्या 5,000 पार करने के एक दिन बाद शुक्रवार को प्रदेश में संक्रमण के 4,205 नये मामले सामने आये थे।

स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन जारी कर कहा, ‘‘आईसीएमआर के पोर्टल में तकनीकी गड़बड़ी के कारण आज के कोविड के आंकड़े डाउनलोड करने में दिक्कत आई । इसलिये राज्य में आज 1728 नये मामले सामने आये । यह वास्तविक संख्या से कम है । पोर्टल के सामान्य रूप से काम करना शुरू कर देने पर वास्तविक आंकड़े सामने आयेंगे।

इसमें कहा गया है कि महाराष्ट्र में कोविड के अब तक कुल 79,56,173 मामले सामने आये हैं और संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 1,47,900 हो गई है।

बुलेटिन में कहा गया है कि प्रदेश में कोविड से होने वाली मृत्यु की दर 1.85 फीसदी है ।
इसमें कहा गया है कि प्रदेश में कुल 2,708 मरीज कोविड से ठीक हुये हैं जिसके बाद राज्य में संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 77,83,940 हो गई है।

इसमें कहा गया है कि प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या अभी 24,333 है ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News