अयोग्यता मामला : शिवसेना की अर्जी पर बागी विधायकों से विधान भवन सचिवालय ने किया जवाब तलब

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 08:49 PM (IST)

मुंबई, 25 जून (भाषा) महाराष्ट्र विधान भवन सचिवालय ने वरिष्ठ मंत्री एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किये जाने संबंधी अर्जी पर शनिवार को ‘समन’ जारी कर उनसे 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है।

महाराष्ट्र विधान भवन के प्रधान सचिव राजेंद्र भागवत द्वारा हस्ताक्षरित, एक पत्र में शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु द्वारा नामित सभी 16 विधायकों को समन भेजा गया है।

इससे पहले, प्रभु ने गुवाहाटी में डेरा डाले शिंदे गुट के बागी विधायकों को बुधवार को यहां पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए कहा था, लेकिन उनमें से कोई भी नहीं आए।

इसके बाद शिवसेना ने सचिवालय को दो पत्र सौंपे, जिसमें शिंदे सहित 16 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है।

भागवत द्वारा शनिवार को जारी समन में कहा गया है कि प्रभु ने विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को एक पत्र सौंपा है, जिसमें महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य (दलबदल के आधार पर अयोग्यता) नियमावली, 1986 के तहत उनकी अयोग्यता की मांग की गई है।

पत्र में कहा गया है, “समन पर अपने बचाव में, आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ 27 जून (सोमवार) को शाम 5.30 बजे से पहले आवश्यक रूप से अपना लिखित जवाब देना है। यदि समन का लिखित जवाब निश्चित अवधि में नहीं दिया जाता है, तो यह माना जाएगा कि इस बारे में आपको कुछ कहना नहीं है। आपके खिलाफ प्रभु द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर कार्यालय आवश्यक कार्रवाई शुरू करेगा।’’
शिंदे के खेमे ने घोषणा की है कि प्रभु को पार्टी के सचेतक के तौर पर भरत गोगावाले से प्रतिस्थापित किया गया है। शिंदे समूह शिवसेना के दो-तिहाई से अधिक विधायकों के समर्थन होने का दावा करता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News