शिवसेना मुख्यालय एवं मातोश्री की सुरक्षा बढ़ायी गई, मुंबई पुलिस आयुक्त ने की ठाकरे से मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 07:42 PM (IST)

मुंबई, 23 जून (भाषा) शिवसेना में बगावत के चलते महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुंबई पुलिस ने बृहस्पतिवार को पार्टी मुख्यालय शिवसेना भवन और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ''मातोश्री'' की सुरक्षा कड़ी कर दी।

एक अधिकारी ने कहा कि शहर के पुलिस आयुक्त संजय पांडेय ने कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करने के लिए मातोश्री में मुख्यमंत्री ठाकरे से मुलाकात की।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे और पार्टी के कम से कम 37 विधायकों के पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत करने से मुंबई में शिवसेना समर्थकों के बीच हिंसक प्रतिक्रिया की आशंका है। उन्होंने कहा कि चूंकि मुंबई शिवसेना का गढ़ है और राज्य में राजनीतिक घटनाक्रम का केंद्र भी है, इसलिए पुलिस सड़कों पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियात बरत रही है।
अतीत में, जब छगन भुजबल या नारायण राणे जैसे नेताओं ने पार्टी छोड़ी थी, तब शहर में शिवसेना कार्यकर्ताओं की ओर से गुस्सा देखा गया था।

बांद्रा में मातोश्री और दादर में शिवसेना भवन के अलावा, मंत्रालय (राज्य सरकार का प्रशासनिक मुख्यालय) और राजभवन सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थानों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

नाराज शिवसेना समर्थकों ने बृहस्पतिवार को माहिम विधायक सदा सर्वंकर की तस्वीर वाले एक बैनर को काला कर दिया और उस पर ‘गद्दार’ लिख दिया। सर्वंकर गुवाहाटी में मौजूद बागी विधायकों में शामिल हैं।

बागी विधायकों के आवासों और कार्यालयों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है और शिवसेना की सभी शाखाओं (स्थानीय कार्यालयों) के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है।
एक अधिकारी ने बताया कि नागपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस के आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News