मुंबई एनसीबी ने ठाणे से प्रतिबंधित कफ सिरप की 8,640 बोतल जब्त कीं, दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 10:20 AM (IST)

मुंबई, 22 मई (भाषा) स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की मुंबई इकाई ने पड़ोसी ठाणे जिले से प्रतिबंधित नशीली दवा कोडीन युक्त कफ सिरप की 8,640 बोतल जब्त की हैं और इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

एनसीबी की एक टीम ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए शनिवार को ठाणे में भिवंडी शहर के पास आगरा-मुंबई राजमार्ग पर एक कार को रोका। एनसीबी अधिकारी ने बताया कि कार की तलाशी के दौरान उन्हें कोडीन युक्त कफ सिरप की 8,640 बोतल मिलीं, जिनका वजन सामूहिक रूप से 864 किलोग्राम था और वो 60 बॉक्स में रखी थीं।

उन्होंने बताया कि कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया और उससे मिली सूचना के आधार पर एनसीबी ने जाल बिछाया तथा एक अन्य व्यक्ति को भी पकड़ लिया, जो इस खेप को हासिल करने वाला था। एनसीबी अधिकारियों ने दूसरे व्यक्ति के दोपहिया वाहन का लगभग दो किलोमीटर तक पीछा किया और उसके वाहन को भी जब्त कर लिया।

अधिकारी ने कहा कि इस खेप की मुंबई और ठाणे के कुछ हिस्सों में नशे और गैर-निर्धारित उद्देश्यों के लिए आपूर्ति की जानी थी। उन्होंने बताया कि एनसीबी ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News