लोगों का ध्यान भटकाने के लिये केंद्र धार्मिक मामलों को उठा रहा है: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 08:03 PM (IST)

मुंबई, 20 मई (भाषा) महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार वास्तविक समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए धार्मिक मुद्दे उठा रही है और कहा कि उनकी पार्टी आम नागरिकों के हित में जवाब मांगना जारी रखेगी।

यहां संवाददाताओं से बात करते हुए पटोले ने कहा कि जब धन वितरण की बात आती है तो केंद्र महाराष्ट्र के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है।

उन्होंने कहा, “देश में मौजूदा स्थिति बेहद चिंताजनक है। रुपये में हर दिन गिरावट आ रही है और महंगाई व बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है। भाजपा धार्मिक और सांप्रदायिक मुद्दों को उठाकर लोगों का ध्यान प्रमुख मुद्दों से भटका रही है।”
उन्होंने कहा, “मोदी सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है। उसे लोगों को राहत देने के लिए फैसले लेने चाहिए। कांग्रेस जनहित में महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाती रहेगी और केंद्र से जवाब मांगेगी।”
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को किसी से हिंदू धर्म के बारे में सीखने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मानवता ही सच्चा धर्म है जिसे पोषित करने की जरूरत है।

पटोले ने दावा किया कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार ने पिछले ढाई वर्षों में राज्य में कर नहीं बढ़ाया, जबकि केंद्र ने उसे जीएसटी बकाया का भुगतान नहीं किया था, जो कि राज्य के साथ अन्याय है क्योंकि अधिकांश रकम जो केंद्र के खजाने में जाती है, उसका योगदान यहां से होता है।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने ईंधन कर से 26 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं और कहा कि ऐसे समय में जब केंद्र सरकार अपनी लूट जारी रखे हुए है, भाजपा का राज्य सरकार से करों में कमी की उम्मीद करना गलत है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News