रामचंद्र गुहा की पुस्तकों के आधार पर महात्मा गांधी के जीवन पर बनेगी सीरीज

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 05:05 PM (IST)

मुंबई, 19 मई (भाषा) इतिहासकार रामचंद्र गुहा की पुस्तकों पर आधारित महात्मा गांधी के जीवन को कई सीजन वाली सीरीज का रूप दिया जाएगा। निर्माण कंपनी ‘एप्पलॉज एंटरटेनमेंट’ ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। ओटीटी मंच के लिए बनाई जा रही इस सीरीज में प्रतीक गांधी राष्ट्रपिता की भूमिका निभाएंगे, जो “स्कैम 1992” में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं।
महात्मा गांधी की जीवन यात्रा को दर्शाने वाली सीरीज की शूटिंग कई भारतीय और अंतरराष्ट्रीय स्थानों पर की जाएगी। समीर नायर नीत स्टूडियो ने गुहा की दो पुस्तकों- “गांधी बिफोर इंडिया” और “गांधी- द इयर्स दैट चेंज्ड द वर्ल्ड” के अधिकार खरीद लिए हैं।
सीरीज के बारे में बताया गया, “दक्षिण अफ्रीका में उनके शुरुआती क्रियाकलाप से लेकर भारत में संघर्ष तक, यह सीरीज उनके जीवन की उन कहानियों को उजागर करेगी, जिन्हें कम लोग जानते हैं और जिन्होंने एक युवा गांधी के महात्मा बनने में अहम भूमिका निभाई।”
नायर ने कहा कि गुहा की पुस्तकों को पर्दे पर उतारने के लिए वह बेहद उत्साहित हैं। गुहा ने कहा कि महात्मा गांधी के कार्यों ने दुनिया को बदल कर रख दिया और उनकी विरासत आज भी बहस के नए कारणों को जन्म देती है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस सीरीज में गांधी के जीवन के जटिल पक्षों को उद्घाटित किया जाएगा और उनकी शिक्षा के नैतिक सार को दर्शकों के सामने पेश करने का मौका मिलेगा।
गुहा ने एक बयान में कहा, “मुझे खुशी है कि गांधी पर मेरी पुस्तकों को एप्पलॉज एंटरटेनमेंट की सीरीज के जरिये पर्दे पर उतारा जा रहा है।” प्रतीक गांधी ने कहा कि पर्दे पर महात्मा गांधी की भूमिका निभाने को लेकर वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News