मैं अपने करियर की योजना नहीं बनाता, केवल बेहतर बनना चाहता हूं : जावेद जाफरी

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 04:38 PM (IST)

मुंबई, 18 मई (भाषा) बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफरी का कहना है कि वह इस बात की कोई योजना नहीं बनाते कि उनका करियर कैसे आगे बढ़ना चाहिए। वह केवल प्रवाह के साथ बढ़ते हैं।

‘मेरी जंग’, ‘जजंतरम ममंतरम’, ‘धमाल’, ‘थ्री इडियट्स’ और ‘बाला’ जैसी फिल्मों से अपने काम का लोहा मनवा चुके अभिनेता डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सामाजिक थ्रिलर सीरीज ‘एस्केप लाइव’ में नज़र आएंगे।
जाफरी ने ''''पीटीआई-भाषा'''' से कहा ''''मैं अपने करियर की योजना नहीं बनाता, मैं बस प्रवाह के साथ चलता हूं। मैं जो कर रहा था उससे खुश रहना चाहता हूं। मैंने जो भी काम किया उसमें से अधिकांश से जुड़ा रहा। मैंने हमेशा यह देखा है कि अपने काम को लेकर उत्साहित रहने के लिए आपको अपने काम से प्यार होना चाहिए और कुछ नया करने के लिए तत्पर रहना चाहिए।''''
उन्होंने कहा ‘‘मैंने बहुत कुछ सीखा और जो मैंने पहले किया उसे बेहतर करने के लिए खुद से प्रतिस्पर्धा भी की। मैं बेहतर बनना चाहता हूं। आपको जो करना है उसका आनंद लेना होगा और जो भी काम आप करते हैं उसमें अपना सौ प्रतिशत देना होगा।’’
समकालीन भारत पर आधारित ‘‘एस्केप लाइव’’ छह नियमित भारतीयों की विभिन्न यात्राओं की खोज करती है। सीरीज में वह एस्केप लाइव नामक सोशल मीडिया ऐप पर प्रसिद्ध होने और जीतने के लिए संघर्ष करते हैं, जो विजेता प्रतियोगी को मोटी रकम का वादा करता है। अब देखना यह है कि क्या प्रतियोगिता के लिए तैयार होने के साथ ही वास्तविक और आभासी दुनिया के बीच की रेखाएं धुंधली होने लगेंगी। सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा निर्मित और निर्देशित सीरीज में, अभिनेता जाफरी ने एस्केप लाइव के सीईओ रवि गुप्ता की भूमिका निभाई है।
अभिनेता (58) ने कहा कि सोशल मीडिया के पक्ष और विपक्ष दोनों हैं। हमें "प्यार, एकता फैलाने की जरूरत है, न कि केवल नफरत और फूट के बारे में बात करने की"।
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल नकारात्मक तरीके से किया जा रहा है। इससे बहुत सारी नकारात्मकताएं आ रही हैं। हमें इससे निपटने की जरूरत है।

उन्होंने कहा ''''कभी-कभी लोग वास्तविकता से अपनी आंखें बंद करना चाहते हैं। बहुत निकटदर्शी होते हैं और अवसादग्रस्त और नकारात्मक चीजें नहीं देखना चाहते हैं। अगर कुछ हो रहा है, चाहे वह सही है या गलत हर किसी को प्रभावित करेगा। हमें अपने आसपास घटित होने वाली चीज़ों के बारे में जागरूक होने की जरूरत है।
सिद्धार्थ, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, स्वास्तिका मुखर्जी, प्लाबिता बोरठाकुर, वलूचा डी सूजा, ऋत्विक सहोर, सुमेध मुद्गलकर, गीतिका विद्या ओह्ल्यान, जगजीत संधू, रोहित चंदेल और बाल कलाकार आद्या शर्मा अभिनीत, ''एस्केप लाइव'' डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर शुक्रवार को रिलीज होगी।
नौ एपिसोड की इस सीरीज का निर्माण तिवारी के वन लाइफ स्टूडियो द्वारा किया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News