गोवा चुनाव के लिए राकांपा और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत मंगलवार को

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 08:41 PM (IST)

मुंबई, 17 जनवरी (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और शिवसेना नेता गोवा में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच गठबंधन पर मंगलवार को चर्चा करेंगे। राकांपा ने सोमवार को यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी सरकार के दोनों सहयोगी दल गोवा में गठबंधन में चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं। कांग्रेस ने 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए सीटों के बंटवारे से इनकार कर दिया है।

राकांपा प्रवक्ता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने यहां संवाददाताओं से कहा कि शिवसेना के साथ अंतिम बातचीत से निकले परिणाम की घोषणा उनके वरिष्ठ पार्टी सहयोगी प्रफुल्ल पटेल करेंगे।

मलिक ने बताया कि राकांपा ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और मणिपुर में कांग्रेस के साथ विधानसभा चुनावों के लिए गठजोड़ किया है।

राकांपा का असर महाराष्ट्र के केवल ‘साढ़े तीन जिलों तक सीमित’ होने संबंधी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता देवेंद्र फडणवीस के बयान पर पलटवार करते हुए मलिक ने कहा कि जब राकांपा अध्यक्ष शरद पवार मुख्यमंत्री थे तब पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस विधायक भी नहीं थे।

मलिक ने कहा कि 81 वर्षीय पवार 1978 में पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री बने थे और कई बाद इस पद पर रहे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News