चालू वित्त वर्ष में अस्पताल श्रृंखलाओं की ‘कमाई’ में जबर्दस्त उछाल की उम्मीद

Monday, Jan 17, 2022 - 04:26 PM (IST)

मुंबई, 17 जनवरी (भाषा) कोरोना वायरस की तीसरी लहर के बीच सर्जरी पर असर पड़ा है और साथ ही बड़ी संख्या में चिकित्सा कर्मी संक्रमण से प्रभावित हो रहे हैं। इसके बावजूद चालू वित्त वर्ष में अस्पताल श्रृंखलाओं की आय और मार्जिन में जबर्दस्त उछाल आने की उम्मीद है।
रेटिंग एजेंसी इक्रा की रिपोर्ट के अनुसार, चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में बड़ी संख्या में अस्पतालों श्रृंखलाओं ने आमदनी में 85 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जिससे परिचालन मार्जिन में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
इस वृद्धि के साथ अस्पतालों को तीसरी तिमाही में मजबूत वृद्धि की उम्मीद है। हालांकि, चौथी तिमाही में कुछ झटके लग सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि कोरोना वायरस महामारी के नए मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि के साथ देशभर के अस्पतालों में वैकल्पिक सर्जरी प्रभावित हुई है।
इसके अलावा बड़ी संख्या में स्वास्थ कर्मचारियों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने से भी कुछ हद तक स्वास्थ सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। महामारी की वजह से अस्पतालों में आने वाले मरीजों की संख्या पर भी असर पड़ा है।
रिपोर्ट में कहा गया कि अस्पतालों ने दूसरी तिमाही के दौरान कमरों की मांग और वैकल्पिक प्रक्रियाओं में वृद्धि से मजबूत प्रदर्शन किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising