ओमीक्रोन: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री ने कहा, बूस्टर खुराक के लिये राष्ट्रीय स्तर पर फैसले की जरूरत

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 03:57 PM (IST)

मुंबई, छह दिसंबर (भाषा) कोविड-19 के ओमीक्रॉन स्वरूप को लेकर लोगों में डर के बीच महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने सोमवार को कहा कि महामारी पर अंकुश लगाने के लिये बूस्टर खुराक की जरूरत है या नहीं इस पर राष्ट्रीय स्तर पर फैसला किए जाने की आवश्यकता है।


प्रख्यात समाज सुधारक बाबासाहेब आंबेडकर को यहां दादर के चैत्यभूमि में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उन्होंने कहा कि उपलब्ध जानकारी से पता चलता है कि जिन लोगों ने कोविड रोधी टीके की दोनों खुराक ले रखी है, वे भी ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित हो रहे हैं।

पवार ने कहा, “ऐसे में क्या बूस्टर खुराक की जरूरत है? हमारे पास आज खुराक उपलब्ध हैं। मुझे लगता है इस संदर्भ में राष्ट्रीय स्तर पर फैसला लिए जाने की जरूरत है। इस बारे में अलग-अलग राय हैं। इसलिए, यह बताए जाने कि जरूरत है कि इसे क्यों लगवाया जाना चाहिए या क्यों नहीं लगवाया जाना चाहिए। सिर्फ विशेषज्ञ जिन्होंने इसका (संक्रमण का) शोध किया है वे इस बारे में बोल सकते हैं।”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य प्रशासन मौजूदा हालात पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

उन्होंने कहा, “केंद्र को भी विदेश से विभिन्न राज्यों में आ रहे मरीजों पर कड़ा रुख अपनाना चाहिए। यह निश्चित रूप से सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि हमारे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर नियमों का सख्त अनुपालन हो।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News