''''केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य कार्यबल से वार्ता के बाद कोविड-19 एसओपी पर आगे फैसला लेंगे''''

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 05:52 PM (IST)

मुंबई, दो दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) पर भविष्य में निर्णय केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य कार्यबल के साथ बातचीत के बाद लिया जाएगा। गौरतलब है कि, कोरोना वायरस के नए स्वरूप को लेकर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए केंद्र और राज्य द्वारा जारी दिशा निर्देशों में अंतर है।
पवार ने संवाददाताओं से कहा कि कोई कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित है या नहीं इसका पता सात से आठ दिन में चलता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की है और निर्देश दिया है।
पवार ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री भी इस पर नजर रखे हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा, “वर्तमान स्थिति के अनुसार, कार्यबल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ बातचीत कर उसके आधार पर भविष्य के निर्णय लिए जायेंगे।” पवार ने कहा कि कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि ओमीक्रोन स्वरूप तेजी से फैलता है लेकिन उसकी तीव्रता ‘डेल्टा’ जैसी नहीं है जिसने इस साल मार्च और मई के बीच कहर बरपाया था।
उन्होंने कहा कि वायरस के नए प्रकार के प्रति व्याप्त डर को दूर करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय या विश्व स्वास्थ्य संगठन को ऐसा अनुसंधान करना चाहिए जिससे इस स्वरूप को और बेहतर ढंग से समझा जा सके।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News