महाराष्ट्र सीआईडी ने वसूली मामले की जांच के सिलसिले में परमबीर सिंह को उसके सामने पेश होने को कहा

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 03:52 PM (IST)

मुंबई, 27 नवंबर (भाषा) महाराष्ट्र के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को उनके खिलाफ दर्ज जबरन वसूली के दो मामलों के सिलसिले में बयान दर्ज कराने के लिए अगले सप्ताह उसके सामने पेश होने को कहा है। इन दोनों मामलों की महाराष्ट्र सीआईडी जांच कर रही है। अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि सीआईडी ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी को नोटिस जारी कर पेश होने को कहा है। अधिकारी ने बताया कि बहुत संभव है कि सिंह सीआईडी के समक्ष उसके नवी मुंबई के बेलापुर कार्यालय में उपस्थित हों।

एजेंसी दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस थाने और ठाणे के कोपरी पुलिस थाने में सिंह के खिलाफ वसूली के दर्ज दो मामलों की जांच कर रही है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘सीआईडी इस मामले में सिंह की भूमिका को जानना चाहती है। इसलिए उनसे पेश होने को कहा गया है। उनसे पूछने के लिए प्रश्नावली भी तैयार की गई है।’’
गौरतलब है कि इससे पहले सीआईडी ने मरीन ड्राइव थाने में दर्ज मामले में निरीक्षक नंद कुमार गोपाले और आशा कोर्के को गिरफ्तार किया था। चंडीगढ़ से बृहस्पतिवार को मुंबई आए सिंह मुंबई अपराध शाखा के समक्ष उपस्थित हुए जबकि अगले दिन उनसे ठाणे नगर पुलिस ने पूछताछ की। सिंह के खिलाफ महाराष्ट्र में वसूली के पांच मामले दर्ज हैं। उच्चतम न्यायालय ने उन्हें गिरफ्तारी से अस्थायी संरक्षण दिया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News