मुंबई का 26/ 11 आतंकवादी हमला : बॉलीवुड ने शहीदों, मृतकों को श्रद्धांजलि दी

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 09:53 AM (IST)

मुंबई, 26 नवंबर (भाषा) अभिनेता अक्षय कुमार, निर्देशक रोहित शेट्टी और अभिनेत्री सारा खान समेत बॉलीवुड की कई हस्तियों ने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमलों में जान गंवाने वाले सभी लोगों को शुक्रवार को श्रद्धांजलि दी।

बॉलीवुड हस्तियों ने हमलों के शहीदों और जान गंवाने वाले आम नागरिकों को याद करने और शोक जताने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने समाचार-पत्र इंडियन एक्सप्रेस के लिए लिखे एक लेख में कहा कि हर साल जब वह इस दिन को याद करते है तो उन्हें पता चलता है कि जीवित रहने की शक्ति मानवता की शक्ति से जुड़ी हुई है, "हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता से जुड़ी है कि हम आतंकवादियों को परिभाषित नहीं करने देंगे कि हम कैसे बनेंगे।”
अक्षय कुमार ने मुंबई आतंकवादी हमलों को "भयानक" बताया और देश और इसके लोगों को सुरक्षित रखने में शामिल सभी लोगों का धन्यवाद किया।

उन्होंने ट्वीट किया, “भयानक मुंबई आतंकवादी हमले को 13 साल हो चुके हैं। उन सभी को याद करते हुए जिन्होंने अपनी जान और अपनों को खोया। हमारे शहर की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी वीरों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि।”
पुलिसकर्मियों पर बनी कई फिल्मों का निर्देशन करने वाले शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट के जरिए मुंबई पुलिस और उसके कर्मियों के जज्बे की सराहना की।

उन्होंने कहा, “मुंबई पुलिस, हम हमेशा आपके अडिग जज्बे को अपने दिलों में संजोकर रहेंगे। उनका बलिदान हमेशा याद किया जाएगा।”
सारा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर ताजमहल होटल की एक तस्वीर पोस्ट की, जो 26/11 के आतंकी हमलों के दौरान आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाई गई जगहों में से एक है।

अभिनेत्री ने लिखा, "शहीदों को याद किया जाएगा।"
अभिनेता अभिषेक बच्चन, रणवीर शौरी, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी, ऋचा चड्ढा और फिल्मकार ओनीर ने भी श्रद्धांजलि व्यक्त की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News