महाराष्ट्र में मार्च में भाजपा सरकार का गठन करेगी : राणे

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 09:53 AM (IST)

मुंबई, 26 नवंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने शुक्रवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी मार्च में महाराष्ट्र में सरकार का गठन करेगी ।

राणे का बयान ऐसे समय में आया है जब भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस एवं चंद्रकांत पाटिल तथा राकांपा प्रमुख शरद पवार और उनकी पार्टी के सहयोगी प्रफुल्ल पटेल राष्ट्रीय राजधानी में हैं जिसके बाद अटकलबाजी बढ़ गयी है ।

हालांकि, प्रदेश में सत्तारूढ़ महा विकास अघाडी (एमवीए) के नेताओं ने राणे के बयान को अधिक तवज्जो नहीं दी और कहा कि शिवसेना-रकांपा-कांग्रेस की गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है, जो शनिवार को दो साल पूरे करेगी।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा नेता फडणवीस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की ।
जयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में राणे ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र में मार्च में भाजपा सरकार का गठन करेगी ।’’
इस बारे में विस्तार से बताने से इंकार करते हुए राणे ने कहा कि सरकार को गिराने और बनाने, दोनों कामों को गोपनीय तरीके से किया जाता है और इस पर सार्वजनिक तौर पर चर्चा नहीं की जाती है।

राणे ने कहा, ‘‘प्रदेश (भाजपा) अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इस बारे में बातचीत की है और मुझे उम्मीद है कि यह सच साबित होगी ।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने संवाददाताओं से नागपुर में कहा कि शिवसेना राकांपा कांग्रेस गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी । उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा बड़े बडे अनुमान लगाती रहती है और यह कभी सच नहीं होता....भाजपा में किसी को भरोसा नहीं है।’’
राकांपा प्रवक्ता एवं राज्य सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि फडणवीस जैसे नेता ने प्रदेश की एमवीए सरकार के गिरने का अनुमान लगाने का प्रयास किया, इसलिये भाजपा ने इसी काम के लिये राणे जैसे नेताओं को तैनात किया है ।

मलिक ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एमवीए सरकार न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि 25 साल तक सत्ता में रहेगी ।’’
भाजपा और राकांपा के सूत्रों ने एक ही समय में उनके नेताओं के राष्ट्रीय राजधानी के दौरे की बात को अधिक महत्व नहीं दिया ।

भाजपा के एक नेता ने कहा कि फडणवीस और पाटिल केंद्रीय नेतृत्व के साथ ‘‘संगठनात्मक मामलों’’ पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में हैं ।

राकांपा के एक सूत्र ने बताया कि पवार संसद की रक्षा मामलों की स्थायी समिति की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली गये हैं और उनका कार्यक्रम एक सप्ताह पहले तय किया गया था।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि भाजपा को इस तरह की कोई समयसीमा देने से परहेज करना चाहिए । राज्यसभा सदस्य ने कहा, ‘‘यह (भाजपा) खुद को ही हंसी का पात्र बना रही है ।’’
प्रदेश राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि सरकार को मार्च तक का समय देने के लिये वह राणे के आभारी हैं ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News