महाराष्ट्र: गाड़ी पर ‘नंबर प्लेट’ ना होने को लेकर ओवैसी के चालक ने भरा 200 रुपये का जुर्माना

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 12:45 AM (IST)

मुंबई, 24 नवंबर (भाषा) पुलिस ने ‘ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन’ (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर ‘नंबर प्लेट’ नहीं होने के मामले में उनके चालक पर 200 रुपये का जुर्माना लगाया। इसी वाहन से ओवैसी महाराष्ट्र के सोलापुर शहर आए थे।

अधिकारी ने बताया कि घटना मंगलवार की है, जब ओवैसी सोलापुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। ‘ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन’ (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओवैसी, तेलंगाना के हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सासंद हैं।

अधिकारी ने बताया कि ओवैसी की गाड़ी एसयूवी के चालक पर जुर्माना लगाने वाले पुलिस कर्मी को स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बाद में पांच हजार रुपये का नकद इनाम भी दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘ एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी एक एसयूवी गाड़ी में सोलापुर के सदर बाजार इलाके स्थित सरकारी अतिथि गृह पहुंचे और आराम करने चले गए। मौके पर तैनात पुलिस निरीक्षक रमेश चिंतानकीडी ने पाया कि नेता की कार पर आगे के हिस्से में ‘नंबर प्लेट’ नहीं लगी है।’’
उन्होंने बताया कि चिंतानकीडी ने फिर ओवैसी के वाहन चालक को ‘नंबर प्लेट’ ना होने के लिए 200 रुपये जुर्माना देने को कहा। इसके बाद ओवैसी के कुछ समर्थक अतिथि गृह के बाहर एकत्रित हो गए और फिर कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंचे।

यातायात पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत वाबले ने फिर चालक से 200 रुपये जुर्माना लिया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ इसके बाद, सोलापुर के पुलिस आयुक्त हरीश बैजल ने एपीआई चिंतानकिडी को उनकी कार्रवाई के लिए 5,000 रुपये नकद इनाम देकर सम्मानित किया है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News