कोविड-19 टीके के लिए कच्चे माल में निवेश का झांसा देकर ठगने वाले दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 11:14 PM (IST)

मुंबई, 23 नवंबर (भाषा) कोविड-19 रोधी टीका बनाने के लिए कच्चा माल उपलब्ध कराने के वास्ते व्यवसाय में निवेश पर अच्छा लाभ देने का वादा कर एक वरिष्ठ नागरिक से 12.85 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में एक नाइजीरियाई नागरिक और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। मुंबई साइबर पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
अधिकारी ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक ने मध्य क्षेत्र साइबर पुलिस स्टेशन में 27 अक्टूबर को शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपियों ने खुद को लंदन स्थित, कोविड-19 टीका उत्पादन करने वाला व्यवसायी बताते हुए शिकायतकर्ता को ईमेल भेजा।
अधिकारी ने बताया, “उन दोनों ने पीड़ित से कहा कि वे टीके के उत्पादन के लिए भारत से कच्चा माल खरीदने के वास्ते एक एजेंट की तलाश में हैं। शिकायतकर्ता को इसके लिए 60 प्रतिशत कमीशन की पेशकश की गई। पीड़ित को विभिन्न खातों में 12.85 लाख रुपये जमा करने को कहा गया जो उसने किया। इसके बाद उन दोनों ने पीड़ित से संपर्क करना बंद कर दिया तब उसे समझ में आया कि उसे ठग लिया गया है।”
गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान नाइजीरियाई नागरिक पैट्रिक ई. चुकुलुबे (34) और मुजम्मिल पावस्कर (26) के रूप में की गई है। चुकुलुबे वर्तमान में नवी मुंबई के पनवेल में रहता है और पावस्कर खारघर का निवासी है।
अधिकारी ने कहा, “हमने आरोपियों के पास से नौ मोबाइल फोन, दो सिम कार्ड, फर्जी नाम वाला एक पासपोर्ट बरामद किया है। हमें यकीन है कि उन्होंने इस तरीके से और भी लोगों को धोखा दिया होगा। उन्होंने इसी प्रकार चेन्नई की एक महिला को 20 लाख रुपये का चूना लगाया। हम जांच कर रहे हैं।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News