त्योहारी मौसम के बीच मुंबई हवाई अड्डे पर यात्रियों की भारी भीड़

10/09/2021 12:54:41 AM

मुंबई, आठ अक्टूबर (भाषा) त्योहारी मौसम के बीच शुक्रवार को अडानी समूह द्वारा संचालित मुंबई हवाई अड्डे पर लोगों की भारी भीड़ और अफरा-तफरी की स्थिति देखी गई जिसके चलते एयरलाइन को घरेलू टमिर्नल-1 से उड़ान सेवा को निर्धारित समय से पहले ही बहाल करने की घोषणा करनी पड़ी है।

हवाई अड्डे के निजी संचालक ने शुक्रवार शाम एक बयान में कहा कि टर्मिनल-1 को 13 अक्टूबर से बहाल किया जाएगा जबकि पूर्व में इस टर्मिनल का संचालन 20 अक्टूबर की मध्य रात्रि से करने की घोषणा की गई थी।

शुक्रवार सुबह कई लोगों ने हवाई अड्डे पर स्थिति का जिक्र करते हुए सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो साझा किए।

हवाईअड्डा संचालक ने एक बयान में कहा कि त्योहारी मौसम की शुरुआत से यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है और आज सुबह अचानक छत्रपति शिवाजी महाराज अतंरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (सीएसएमआईए) पर बड़ी संख्या में यात्री पहुंचे। देश के अन्य शहरों के हवाईअड्डों पर भी इसी तरह की स्थिति है।
संचालक ने यात्रियों को हुई परेशानी के लिए खेद व्यक्त किया और कहा कि यात्रियों को हर जरूरी सहायता मुहैया कराई जा रही है।

बॉलीवुड संगीतकार विशाल ददलानी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ऐसा महसूस हो रहा है कि हम अंधकार युग में पहुंच गए हैं।’’
संगीतकार ने कहा कि हवाई अड्डे पर हर ओर ऊहापोह की स्थिति है, कर्मचारी अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं लेकिन यात्रियों की इस भीड़ से निपटने में मुश्किल हो रही है।

वहीं, एक अन्य यात्री ने कहा कि मुंबई हवाईअड्डे पर स्थिति बिलकुल अराजक है और अधिकारियों को समझ नहीं आ रहा है कि वह इसे कैसे नियंत्रित करें।

विस्तार एयरलाइन ने यात्रियों को किसी भी परेशानी से बचने के लिए ‘चेक इन’ के वास्ते जल्दी हवाई अड्डा पहुंचने की सलाह दी। वहीं, इंडिगो ने मुंबई और चेन्नई हवाई अड्डे के यात्रियों को सुरक्षा जांच के लिए पर्याप्त समय लेकर हवाई अड्डा आने की सलाह दी।

हवाई अड्डा संचालक ने कहा कि हितधारकों को हाल में मिली खुफिया रिपोर्ट और राज्य के अन्य हवाई अड्डों पर धमकियों के कारण सीएसएमआईए की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मुंबई हवाई अड्डे के अधिकारियों ने अप्रैल के मध्य में कोविड की दूसरी लहर की वजह से टर्मिनल-1 से उड़ान सेवा निलंबित कर दी थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News