एक तिहाई कर्मचारी अपने नेतृत्व से जुड़ा हुआ महसूस नहीं करते : रिपोर्ट

09/25/2021 7:33:15 PM

मुंबई 25 सितंबर (भाषा) कोविड-19 महामारी के कारण पूरी दुनिया में बदल रहे काम करने के तरीके के बीच एक रिपोर्ट में पाया गया कि एक-तिहाई कर्मचारी अपने शीर्ष नेतृत्व या अधिकारियों से जुड़ा हुआ महसूस नहीं करते हैं। महामारी के बीच कर्मचारियों और नियोक्ताओं के बीच बातचीत में गिरावट से संपर्क में कमी आई है।

ओसी टान्नर की ''2022 ग्लोबल कल्चर रिपोर्ट'' के अनुसार हर तीन में से एक कर्मचारी खुद अपने शीर्ष अधिकारियों या नेतृत्व से अलग महसूस करता है, जिससे एकांत और अकेलेपन की भावनाओं बढ़ती है।
रिपोर्ट में यह भी पाया गया कि 61 प्रतिशत कर्मचारी अपने कार्यस्थल में अधिकांश नए दोस्त बनाते हैं और कार्यालय में उनका सामाजिक समूह उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ काम करने के लिए प्रेरित करता है।
वही लगभग 45 प्रतिशत कर्मचारियों का मानना है कि काम पर नियमित रूप से बातचीत करने वाले व्यक्तियों की संख्या में पिछले एक साल में काफी कमी आई है। जबकि 57 प्रतिशत ने कहा कि अब वे सामाजिक गतिविधियों में कम ही शामिल हैं।
ओसी टान्नर द्वारा जारी यह रिपोर्ट भारत में 5,500 से अधिक कर्मचारियों समेत दुनिया भर के 21 देशों के 38,000 से अधिक कर्मचारियों, अधिकारियों, मानव संसाधन और अन्य अधिकारियों से एकत्रित आंकड़ों पर आधारित है।

भाषा

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News