महाराष्ट्र एटीएस ने मुंब्रा से गिरफ्तार आरोपी के घर के पास नाले से टूटा मोबाइल बरामद किया

09/20/2021 8:35:01 PM

मुंबई, 20 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल के संबंध में मुंब्रा निवासी जिस 40 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था, उसके घर के पास एक नाले से एक टूटा हुआ मोबाइल फोन और कुछ संदिग्ध दस्तावेज बरामद किये हैं। एक अधिकारी ने सोमवार को इस आशय की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एटीएस ने ठाणे जिले के मुंब्रा स्थित रिजवान इब्राहिम मोमिन (40) के घर के पास एक नाले से तीन टुकड़ों में टूटा हुआ मोबाइल फोन और कुछ संदिग्ध दस्तावेज बरामद किये हैं।

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच के अनुसार, मोमिन को यह मोबाइल फोन जाकिर हुसैन शेख (45) ने दिया था, जिसे एटीएस ने इसी आतंकी मॉड्यूल के संबंध में शनिवार को मुंबई के उपनगरीय इलाके जोगेश्वरी से गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि एटीएस ने शुक्रवार को शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था।

उन्होंने कहा कि मोमिन ने फोन को तीन टुकड़ों में तोड़ा और नाले में डाल दिया। उन्होंने बताया, ‘‘हम उनकी मंशा की जांच कर रहे हैं।’’
अधिकारी ने बताया कि एटीएस ने शुक्रवार को एंथनी उर्फ अनवर उर्फ अनस (जो भारत से बाहर रहता है) और जाकिर शेख के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने मंगलवार को एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश कर छह लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से दो को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने प्रशिक्षण दिया था। यह आतंकी मॉड्यूल कथित रूप से देश भर में बम विस्फोट की योजना बना रहा था।

छह संदिग्धों में से एक जान मोहम्मद शेख मुंबई के धारावी का रहने वाला है।

एटीएस ने अदालत को बताया था कि जाकिर शेख को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया। एटीएस ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी आतंकवादी गतिविधि में शामिल हो सकते हैं और वे लोगों को तथा विस्फोटक जुटा रहे हैं।

सूत्रों ने पहले बताया था कि गिरफ्तार संदिग्धों से पूछताछ के दौरान जाकिर शेख का नाम सामने आया और वह जान मोहम्मद शेख के संपर्क में था।

मुंबई में जाकिर शेख के खिलाफ यूएपीए के तहत अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News