आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख से संबंधित ठिकानों पर छापेमारी की

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 09:12 AM (IST)

मुंबई, 17 सितंबर (भाषा) आयकर विभाग ने शुक्रवार को कर चोरी की जांच के सिलसिले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से जुड़े कई परिसरों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यह छापेमारी मुंबई और नागपुर (महाराष्ट्र) के साथ ही राजस्थान के जयपुर में भी की जा रही है।


केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कथित धनशोधन और महाराष्ट्र के पुलिस महकमे में कथित रिश्वत भुगतान के सिलसिले में 71 वर्षीय पूर्व मंत्री की जांच कर रहे हैं।

देशमुख और अन्य के खिलाफ ईडी का मामला सीबीआई द्वारा मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए कम से कम 100 करोड़ रुपये के रिश्वत के आरोपों से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले दर्ज किए जाने के बाद आया है। देशमुख पूर्व में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में गृह मंत्री थे।

देशमुख ने कहा था कि मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के बाद सिंह ने उनके खिलाफ यह आरोप लगाए थे।

उन्होंने मामले में पूछताछ के लिये ईडी द्वारा भेजे गए कम से कम पांच समन का पालन करने से इनकार कर दिया था और “खुद को कानून का पालन करने वाला नागरिक” बताते हुए एजेंसी को इसके बजाए उनसे ऑनलाइन लिंक पर बातचीत करने का सुझाव दिया था।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के घर के पास एक गाड़ी से विस्फोटक बरामद होने के बाद ये आरोप सामने आए थे, जिसके बाद अप्रैल में देशमुख ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। गाड़ी से विस्फोटक मिलने के मामले में महाराष्ट्र के निलंबित पुलिसकर्मी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया था।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News