मुंबई पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले तीन लोगों को नोएडा से गिरफ्तार किया

2021-07-31T18:28:55.623

मुंबई, 31 जुलाई (भाषा) मुंबई पुलिस ने शनिवार को दावा किया कि उसने नौकरी का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपये की कथित रूप से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर उत्तर प्रदेश के नोएडा से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई के एक निवासी द्वारा 1.38 लाख रुपये की ठगी की शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद मुंबई पुलिस की टीम ने नोएडा से चलाए जा रहे एक कॉल सेंटर पर छापा मारा था।

शिकायत के आधार पर उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने खुद को प्रतिष्ठित नौकरी पोर्टल का प्रतिनिधि बताकर उन्हें कॉल किया और एक बड़े बैंक में नौकरी दिलाने का वादा किया।

उन्होंने बताया कि कॉल करने वाले के कहने पर शिकायतकर्ता ने 12 से 22 अप्रैल के बीच सर्विस चार्ज और अन्य शुल्क के रूप में 1.38 लाख रुपये जमा किए।

शिकायतकर्ता से पैसे लेने के बाद आरोपी ने उनके कॉल लेने बंद कर दिए, जिसके बाद इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी गई।

जांच के दौरान यह बात सामने आयी कि शिकायकर्ता को नोएडा में स्थित एक कॉल सेंटर से फोन कॉल आते थे।

उन्होंने बताया कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि आरोपियों ने नौकरी पाने के इच्छुक कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है।

छापे में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान कैलाशचंद रामचंद (29), सतीश कुमार कल्याण सिंह (27) और गीता तेजवीर सिंह (27) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि छापे में पुलिस ने 14 मोबाइल फोन, आठ सिम कार्ड, तीन लैपटॉप, बैंक के 14 फर्जी पत्र और अन्य सामग्री बरामद की है।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को मुंबई लाकर अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें नौ अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News