महाराष्ट्र के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने नंदू नाटेकर को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 04:24 PM (IST)

मुंबई, 28 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को महान बैडमिंटन खिलाड़ी नंदू नाटेकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक वक्तव्य के मुताबिक ठाकरे ने कहा कि नाटेकर ने अपनी सफलता के जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महाराष्ट्र की प्रतिष्ठा बढ़ाई और कई युवाओं को बैडमिंटन को करियर के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नाटेकर के निधन से खेल जगत ने एक मार्गदर्शक व्यक्तित्व खो दिया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र इस खेल जगत में उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भी नाटेकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

कोश्यारी ने ट्वीट कर कहा, “महाराष्ट्र के प्रसिद्ध पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी एवं अर्जुन पुरस्कार विजेता नंदू नाटेकर के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। दिवंगत नाटेकर को मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि।’’
अपने दौर के सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले नाटेकर 1956 में अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थे। बुधवार को उनका पुणे में निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे और वृद्धावस्था के कारण होने वाली स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से पीड़ित थे।
नाटेकर ने अपने करियर में 100 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिताब जीते। पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली में जन्मे नाटेकर को 1961 में प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News