परमबीर सिंह के खिलाफ प्राथमिकियों में नामजद पांच पुलिस अधिकारी स्थानीय शस्त्र इकाई में भेजे गए

2021-07-28T15:58:54.36

मुंबई, 28 जुलाई (भाषा) मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ दर्ज दो प्राथमिकियों में नामजद पांच पुलिस अधिकारियों को इन मामलों में जांच के मद्देनजर स्थानीय शस्त्र इकाई में भेज दिया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि इन पांच पुलिस अधिकारियों में दो पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) और इतनी ही संख्या में सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) और एक पुलिस निरीक्षक शामिल हैं।
ये प्राथमिकियां सिंह और अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस थाना और ठाणे के कोपरी पुलिस थाना में भारतीय दंड संहिता के तहत वसूली, धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा और फिरौती के लिए अपहरण के आरोपों को लेकर दर्ज की गई थी। जो क्रमश: डेवलपर श्याम सुंदर अग्रवाल और भतीजे शरद अग्रवाल की शिकायत पर दर्ज की गई थी।
अधिकारी ने बताया कि पांच अधिकारियों को स्थानीय शस्त्र इकाई से संबद्ध करने का आदेश मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागरले ने मंगलवार को जारी किया।
एक अधिकारी ने इससे पहले दिन में बताया कि परमबीर सिंह और सात अन्य के खिलाफ मरीन ड्राइव पुलिस थाने में दर्ज वसूली के मामले और अपराध शाखा में दर्ज एक अन्य मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम बनाई गई है।

मरीन ड्राइव पुलिस थाना ने पिछले हफ्ते परमबीर सिंह, पांच अन्य पुलिस अधिकारियों और दो अन्य लोगों के खिलाफ वसूली, धोखाधड़ी और फर्जीवाड़ा के आरोपों को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज की थी। इस सिलसिले में एक बिल्डर ने शिकायत दायर की थी।
बिल्डर ने आरोप लगाया था कि आरोपियों ने उनके खिलाफ मकोका और एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज मामले हटाने के लिए 15 करोड़ रुपये मांगे थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News