खराब मौसम के कारण ठाकरे का पश्चिमी महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित स्थानों का दौरा रद्द

2021-07-26T15:32:51.637

मुंबई, 26 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खराब मौसम के कारण सतारा जिले के बाढ़ प्रभावित पाटन तालुका का दौरा सोमवार को रद्द करना पड़ा।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ठाकरे को पुणे से हेलीकॉप्टर से कोयनानगर जाना था और बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करना था। इसके अलावा उनका कोयनानगर में जिला परिषद स्कूल में बनाए गए आश्रय शिविर में प्रभावितों से भी मुलाकात का कार्यक्रम था।
मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण दौरा रद्द हो जाने से ठाकरे के यहां लौटने की उम्मीद है। पिछले सप्ताह भारी बारिश के कारण पाटन तालुका के अंबेघर और मीरगांव गावों में भूस्खलन की घटनाएं हुई थीं। राज्य सरकार के अनुसार सतारा जिले में 41 लोगों की मौत हुई है वहीं 27 लोग लापता हैं।
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सांगली जिले के बाढ़ प्रभावित अनेक गांवों का सोमवार को दौरा किया और कुछ इलाकों में बाढ़ पीड़ितों के पास वह नाव के जरिए पहुंचे। उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों से बातचीत की और उन्हें पुनर्वास का और राज्य सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया।

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री ने कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरी जिले में भीषण बाढ़ से ग्रस्त चिपलून शहर का दौरा किया। उन्होंने निवासियों, व्यापारियों और दुकानदारों के साथ बातचीत की और क्षेत्र में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए राज्य सरकार की ओर से हरसंभव मदद का वादा किया।

ठाकरे ने कहा कि उन्हें ‘‘दीर्घकालिक राहत कार्यों के लिए केंद्रीय सहायता’’ की आवश्यकता होगी और नुकसान के आकलन के लिए एक व्यापक डाटा तैयार किया जाएगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News