ट्रांसपोर्टर संगठन ने पेट्रोल, डीजल के दाम में 16 पैसे की कटौती को दिखावा बताया

Friday, Apr 16, 2021 - 05:44 PM (IST)

मुंबई, 16 अप्रैल (भाषा) ट्रांसपोर्टरों के संगठन ‘आल इंडिया मोटर ट्रासपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी)’ ने शुक्रवार को कहा कि पेट्रोल, डीजल के दाम में 14 से 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती मात्र एक दिखावा लगती है। उसने कहा है कि दोनों ईंधनों के दाम में प्रति लीटर 40 रुपये तक की कटौती की गुंजाइश है।
एआईएमटीसी का कहना है कि पेट्रोल, डीजल के दाम में इस मामूली कटौती का पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम -- इन चार राज्यों के चुनावों पर असर होगा।
एआईएमटीसी के चेयरमैन बाल मिलकित सिंह ने कहा, ‘‘देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल, डीजल के दाम में 14--16 पैसे की मामूली कटौती का हम स्वागत करते हैं। ब्रेंट कच्चे तेल के दाम 70 डालर प्रति बैरल की ऊंचाई से घटकर अप्रैल 2021 की शुरुआत में 62 डालर प्रति बैरल पर आने के परिणामस्वरूप यह कटौती की गई है।’’
उन्होंने कहा कि वर्तमान में पेट्रोल के दाम राष्ट्रीय राजधानी में 90.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 80.73 रुपये प्रति लीटर पर चल रहे हैं। मिलकित सिंह ने कहा, ‘‘इसे देखते हुये दोनों के दाम में 40 रुपये प्रति लीटर तक कटौती की गुंजाइश अभी दिखाई देती है।’’
एआईएमटीसी ने सरकार से आग्रह किया है कि लोगों को कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से राहत दिये जाने की जरूरत है और ऐसे में यह समय की पुकार है कि पेट्रोल, डीजल के दाम में 40 रुपये प्रति लीटर तक की बड़ी कटौती की जाये।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising