ब्रिटेन से तीन विमानों में 590 यात्री मुंबई पहुंचे

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 06:44 PM (IST)

मुंबई, 22 दिसंबर (भाषा) ब्रिटेन से तीन विमानों में 590 यात्री मुंबई हवाई अड्डे पर मंगलवार को पहुंचे।
एक निकाय अधिकारी ने यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि इन यात्रियों में से किसी में भी कोविड-19 के लक्षण नहीं हैं। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के एक अधिकारी ने कहा कि 187 यात्री मुंबई के हैं, 167 महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों के हैं और 236 यात्री अन्य राज्यों के हैं।
उन्होंने कहा कि 299 यात्रियों को अनिवार्य पृथक वास में विभिन्न होटलों में भेज दिया गया है और अन्य राज्यों के यात्रियों को उनके राज्य भेज दिया गया है।
अधिकारी ने कहा, “महाराष्ट्र के बाहर के यात्री जिनकी ‘कनेक्टिंग फ्लाइट’ है, उन्हें अपने निवास स्थान जाने की अनुमति दी गई है। जो सड़क मार्ग से जाने के इच्छुक थे उन्हें जाने दिया गया है और उनके राज्यों के प्रतिनिधियों को इसकी सूचना दे दी गई है।”
बीएमसी द्वारा संचालित सेवन हिल्स अस्पताल के एक डॉक्टर ने पीटीआई-भाषा से कहा कि ब्रिटेन से आए किसी भी यात्री को पिछली रात से अब तक उनके अस्पताल नहीं लाया गया है।
बीएमसी आयुक्त आई एस चहल ने कहा था कि मंगलवार की रात तक पांच उड़ानों में ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों को होटलों में पृथक-वास में रखा जाएगा और कोविड-19 के लक्षण वाले यात्रियों को सेवन हिल्स अस्पताल में रखा जाएगा।
एक अन्य अधिकारी ने कहा कि तीन विमान उतरे हैं, एक की उड़ान रद्द हो गई तथा बाकी एक यहां मंगलवार की रात उतरेगा।
बीएमसी ने ट्वीट किया था, “ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के एक नए प्रकार और उसके तेजी से फैलने को ध्यान में रखते हुए ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों को भारत सरकार के आदेशों के अनुसार, अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।”
बीएमसी ने कहा था, “वायरस के नए प्रकार को फैलने से रोकने के लिए बीएमसी ने यह आदेश जारी किये हैं कि ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से अपने खर्च पर निकटवर्ती होटल में पृथक-वास में रहना होगा। जिन यात्रियों में लक्षण हैं उन्हें सेवन हिल्स अस्पताल में जाना होगा। पांचवें और सातवें दिन के बीच होने वाली आरटी-पीसीआर जांच के लिए यात्रियों को भुगतान करना होगा।”
निकाय संस्था ने कहा था, “जांच में संक्रमण की पुष्टि न होने पर, यात्री को घर पर सात दिन के अनिवार्य पृथक-वास के साथ छुट्टी दे दी जाएगी। संक्रमण की पुष्टि होने पर मरीजों को 14 दिन के लिए होटल या अस्पताल में पृथक-वास में रखा जाएगा। यात्रियों के लिए परिवहन की सुविधा बेस्ट द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।”
बीएमसी अधिकारियों ने ब्रिटेन से मंगलवार को आए यात्रियों को बेस्ट की बसों से सीधा होटल भेज दिया।
केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा था कि ब्रिटेन और भारत के बीच सभी उड़ानें 23 दिसंबर से 31 दिसंबर तक निलंबित रहेंगी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News