सरनाइक के ‘सहयोगी’ को 29 नवंबर तक ईडी की हिरासत में भेजा गया

Thursday, Nov 26, 2020 - 08:03 PM (IST)

मुंबई, 26 नवंबर (भाषा) मुंबई की एक अदालत ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक के कथित सहयोगी अमित चंदोले को धन शोधन के एक मामले में बृहस्पतिवार को 29 नवंबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया।

ईडी ने एक सुरक्षा सेवा प्रदाता कंपनी और अन्य के खिलाफ धनशोधन के मामले में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक के कथित सहयोगी अमित चंदोले को गिरफ्तार किया है।

चंदोले को बृहस्पतिवार को पीएमएलए न्यायाधीश पी पी राजवैद्य के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें ईडी की हिरासत में भेज दिया।

केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी चंदोले की भूमिका और सरनाइक, सुरक्षा सेवा प्रदाता ‘टॉप्स ग्रुप’ और उसके प्रवर्तक राहुल नंदा के साथ उसके कथित संदिग्ध लेन-देन की जांच कर रही है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, नंदा ने किसी भी तरह के गलत काम से इनकार किया है।

ईडी ने 24 नवंबर को निकटवर्ती ठाणे और मुंबई में सरनाइक, नंदा और कुछ अन्य के 10 परिसरों पर छापेमारी की थी।

उन्होंने कहा कि 2014-15 के दौरान कंपनी द्वारा महाराष्ट्र सरकार के एक संगठन को सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराए जाने का एक खास मामला भी जांच के घेरे में है।

सूत्रों ने दावा किया कि एजेंसी ने सरनाइक के नाम एक विदेशी बैंक द्वारा जारी डेबिट कार्ड भी छापेमारी के दौरान जब्त किया है और इसका पता पाकिस्तान के एक व्यक्ति के नाम पर है, जो विदेश में बसा है।

उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में विधायक से जल्द ही पूछताछ की जाएगी।

शिवसेना ने पूर्व में छापेमारी के इस मामले को “राजनीतिक बदले की भावना से की गई कार्रवाई” करार दिया था और कहा था कि महाराष्ट्र सरकार और उसके नेता किसी के दबाव के सामने नहीं झुकेंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising