महामारी में नौकरी गंवाने वालों की मदद के लिए संस्थाओं ने की 65 लाख डॉलर के कोष से शुरुआत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 11:31 PM (IST)

मुंबई, 27 अक्टूबर (भाषा) कोविड-19 महामारी के दौरान लाखों लोग बेरोजगार हो गए और कई सूक्ष्म इकाइयों के सामने अस्तित्व का संकट का खड़ा हो गया। ऐसे लोगों और इकाइयों की मदद के लिए निवेशकों और सहायता संस्थाओं के एक समूह ने मंगलवार को 65 लाख डॉलर के कोष की घोषणा की।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक इस कोष से महामारी से सीधे प्रभावित योग्य लोगों एवं सूक्ष्म इकाइयों को दान, वापस करने करने वाला अनुदान और ऋण के रूप में मदद दी जाएगी। इसमें भी युवाओं और महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

समाहित-कलेक्टिव गुड फाउंडेशन (सीजीएफ), अंतरराष्ट्रीय विकास की अमेरिकी एजेंसी (यूएसएड), माइकल एंड सुजैन डेल फाउंडेशन (एमएसडीएफ) और ओमिदयार नेटवर्क इंडिया ने मिलकर इस पुनरूत्थान योजना ‘रिवाइव’ की पेशकश की है।
समाहित की संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रिया नाइक ने कहा कि लोगों के आजीविका संकट को दूर करने और अर्थव्यवस्था में सुधार की प्रक्रिया को तेजी से शुरू करने के लिए ‘रिवाइव’ योजना कंपनियों और फाउंडेशंस (कल्याणकारी संस्थाओं) के साथ मिलकर काम करेगी।

उन्होंने कहा कि यह उद्यमियों और सूक्ष्म इकाइयों तक सस्ती पूंजी की पहुंच सुनिश्चित करेगा, क्योंकि यह राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था और कारोबारों की रीढ़ हैं।

सीजीएफ को कोष मुहैया कराने वालों में टाटा ट्रस्ट्स और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन भी शामिल हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News