आईएलएण्डएफएस के समूह कार्यकारी वाइस- चेयरमैन विनीत नायर ने त्यागपत्र दिया

Monday, Oct 19, 2020 - 09:52 PM (IST)

मुंबई, 19 अक्ट्रबर (भाषा) कर्ज बोझ तले दबी अवसंरचना क्षेत्र की वित्तपोष कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एण्ड फाइनेंसियल सविर्सिज (आईएलएण्डएफएस) समूह ने सोमवार को कंपनी के कार्यकारी वाइस- चेयरमैन विनीत नायर के त्याग-पत्र की घोषणा की।
समूह ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि नायर ने आईएलएण्डएफएस निदेशक मंडल से 31 अक्ट्रबर 2020 से उन्हें उनके कार्यभार से मुक्त करने का आग्रह किया है। उन्होंने स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की आधार पर उन्हें कार्यमुक्त किये जाने का आग्रह किया है।
विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘निदेशक मंडल ने आज यहां हुई बैठक में 31 अक्ट्रबर 2020 से नायर के त्यागपत्र को मंजूरी दे दी और स्वास्थ्य आधार पर उन्हें तब तक के लिये अवकाश पर भेज दिया।’’
विज्ञप्ति में कहा गया है, तब तक के लिये समूह के प्रबंध निदेशक सी एस राजन को नायर की जिम्मेदारियों को निभाने के लिये कहा गया है। राजन प्रबंधन के वरिष्ठ सदस्यों के साथ विचार विमर्श करके संगठन का नया ढांचा तैयार करेंगे।

नायर को 4 अक्ट्रबर 2018 को आईएलएण्डएफएस का कार्यकारी वाइस- चेयरमैन नियुक्त किया गया था। कार्पोरेट कार्य मंत्रालय द्वारा उदय कोटक की अध्यक्षता में कंपनी का नया निदेशक मंडल बनाये जाने के तुरंत बाद ही पहली बैठक में उनकी नियुक्ति की गई थी।
समूह के गैर- कार्यकारी चेयरमैन उदय कोटक ने नायर के त्यागपत्र पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ‘‘पिछले दो साल के दौरान हमारे समक्ष खड़ी चुनौतियों को देखते हुये विनीत को मामलों की आंतरिक समझ और निवारण की बेहतर क्षमता थी।। मैं उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising