अश्विनी तिवारी बने एसबीआई कार्ड के एमडी, सीईओ

Tuesday, Aug 04, 2020 - 06:05 PM (IST)

मुंबई, चार अगस्त (भाषा) देश की दूसरी सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआई कार्ड ने मंगलवार को कहा कि अश्विनी कुमार तिवारी ने एक अगस्त से कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) का पदभार संभाल लिया है।

एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज (एसबीआई कार्ड) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि तिवारी, हरदयाल प्रसाद की जगह लेंगे। प्रसाद 31 जुलाई 2020 को सेवानिवृत्त हो गये।

एसबीआई के प्रबंध निदेशक (जीबीएंडएस) दिनेश खारा ने कहा, "उन्होंने एक सफल करियर के दौरान भारत और विदेश दोनों में विभिन्न पदों पर प्रामाणिक, कुशल नेतृत्व का प्रदर्शन किया है। हमें विश्वास है कि वह एसबीआई कार्ड की बाजार हिस्सेदारी को मजबूत करने और व्यवसाय को आगे बढ़ाने में सक्षम होंगे।’’
एसबीआई कार्ड में कार्यभार संभालने से पहले तिवारी अप्रैल 2017 से न्यूयॉर्क स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में अमेरिकी परिचालन के प्रमुख रहे हैं। उन्होंने एसबीआई (कैलिफोर्निया) के निदेशक मंडल के उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया है।

तिवारी ने कहा, ‘‘मेरा तात्कालिक लक्ष्य चुनौतीपूर्ण वातावरण के बावजूद पिछली दो तिमाहियों के व्यावसायिक प्रदर्शन को जारी रखना सुनिश्चित करना है। लंबे समय में, मेरा प्रयास एसबीआई कार्ड को मजबूत प्रबंधन टीम के साथ नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाना होगा।’’
तिवारी ने 1991 में एक परिवीक्षाधीन अधिकारी के रूप में एसबीआई के साथ अपना बैंकिंग करियर शुरू किया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising