एक्जिम बैंक ने मलावी को दी 21.57 करोड़ डॉलर की ऋण सुविधा

Friday, Jun 12, 2020 - 09:03 PM (IST)

मुंबई, 12 जून (भाषा) भारतीय निर्यात-आयात (एक्जिम) बैंक ने मलावी सरकार को भारत सरकार की ओर से 21.57 करोड़ डॉलर की ऋण सुविधा प्रदान की है। इस सहायता का इस्तेमाल पेयजल आपूर्ति योजनाओं और अन्य विकास परियोजनाओं पर किया जायेगा।

एक्जिम बैंक ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि इस ऋण सुविधा पर उसके मुख्य महाप्रबंधक सुदत्त मंडल तथा भारत में मलावी उच्चायोग के उच्चायुक्त जॉर्ज म्कोंडिवा ने हस्ताक्षर किये।

बयान में कहा गया कि इसके साथ ही एक्ज़िम बैंक द्वारा भारत सरकार की ओर से मलावी सरकार को अब तक 39.57 करोड़ डॉलर की कुल पाँच ऋण सुविधाएं प्रदान की जा चुकी हैं।

ये ऋण सुविधाएं मलावी सरकार को सिंचाई नेटवर्क, तंबाकू थ्रेशिंग संयंत्र, कपास प्रसंस्करण सुविधाओं, ग्रीन बेल्ट इनिशिएटिव, चीनी प्रसंस्करण उपकरण, ईंधन भंडारण सुविधा की आपूर्ति के लिये और लिखुबुला नदी से मुलांजे से ब्लैंटायर तक एक नयी पेयजल आपूर्ति प्रणाली के निर्माण संबंधी परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिये प्रदान की गयी हैं।

इस ऋण सुविधा सहित एक्‍ज़िम बैंक द्वारा अफ्रीका, एशिया, लैटिन अमेरिका तथा सोवियत संघ से अलग हुए देशों (सीआईएस देशों) को मिलाकर 62 देशों को 25.68 अरब डॉलर की कुल 260 ऋण सुविधाएं प्रदान की जा चुकी हैं।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising