कोविड-19 की मार: जीएमआर ने कर्मचारियों का वेतन 50 प्रतिशत तक घटाया

Tuesday, Jun 02, 2020 - 10:40 PM (IST)

मुंबई, दो जून (भाषा) विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत जीएमआर समूह ने कोविड-19 संकट के मद्देनजर अपने कर्मचारियों के वेतन में 50 प्रतिशत तक की कटौती की है। एक सूत्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
सूत्र ने बताया कि उच्च पदों पर वेतन में सबसे अधिक कटौती की गई है। बेंगलुरु की बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनी सड़क और राजमार्ग, ऊर्जा तथा हवाईअड्डा क्षेत्र में कार्यरत है।
एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘संशोधित ढांचे के तहत कंपनी ने कर्मचारियों के सीटीसी (कंपनी के लिए लागत) से वैरिएबल को हटाद दिया है। इसके बदल में विशेष प्रदर्शन भत्ता शामिल किया गया है। इसे विशेष वैरिएबल की तरह माना जाएगा।
सूत्र ने कहा कि इससे वरिष्ठ और शीर्ष प्रबंधन सहित विभिन्न श्रेणियों के कर्मचारियों का वेतन 50 प्रतिशत तक घट गया है। यह कटौती मई, 2020 से लागू है।
इस बारे में भेजे गए ई-मेल के जवाब में जीएमआर समूह के प्रवक्ता ने इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि कर्मचारियों के वेतन का पुनर्गठन किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 की वजह से बुनयादी ढांचा-उद्योग क्षेत्र के समक्ष आए संकट के मद्देनजर कारोबारी प्रदर्शन से जुड़ा विशेष वैरिएबल जोड़ा गया है। मौजूदा बाजार स्थितियों के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।
हाल में उद्योग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनियाभर के हवाईअड्डों के यात्रियों की संख्या में इस साल 4.6 अरब से अधिक की गिरावट आएगी। इससे उनकी आमदनी में 97 अरब डॉलर या 7.3 लाख करोड़ रुपये की कमी आएगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising