पेप्सिको इंडिया ने मुंबई में प्रभावित परिवारों के लिये बड़े पैमाने पर भोजन वितरण कार्यक्रम शुरू किया

Thursday, May 21, 2020 - 06:08 PM (IST)

मुंबई, नयी दिल्ली, 21 मई (भाषा) वैश्विक खाद्य और पेय पदार्थ बनाने वाली कंपनी पेप्सिको इंडिया ने अपनी परोपकारी संस्था पेप्सिको फाउंडेशन के साथ मिलकर बृहस्पतिवार को मुंबई में कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब एवं वंचित समुदायों को 4.5 लाख से अधिक भोजन पैकेट उपलब्ध कराने के कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मौके पर राज्य के उद्योग और खनन मंत्री सुभाष देसाई भी मौजूद थे।

पेप्सिको ने कोराना वायरस बीमारी से प्रभावित समुदाय के एक करोड़ से अधिक लोगों को खाना देने की प्रतिबद्धता जताई है। कंपनी यह भोजन पूरे भारत में स्माइल फाउंडेशन, अक्षय पात्र फाउंडेशन और सीआईआई फाउंडेशन के साथ साझेदारी में वितरित कर रही है।
महाराष्ट्र के उद्योग और खनन मंत्री सुभाष देसाई ने कार्यक्रम को हरी झंडी देते हुये कहा, “ मुम्बई में कोरोना वायरस महामारी ने वंचित समुदायों की आजीविका को प्रभावित किया है और इसलिए ये पहल इन समुदायों की सहायता करने में काफी महत्वभपूर्ण भूमिका निभायेगी। हम सभी अन्य कंपनियों और सुविधा संपन्न नागरिकों से इस कठिन समय में आगे बढ़कर मदद करने की अपील करते हैं।” पेप्सिको इंडिया के अध्यक्ष अहमद अलशेख ने कहा, “इस समय सबसे जरूरी वैश्विक महामारी कोरोनो वायरस से प्रभावित समुदायों को भोजन उपलब्ध कराना है। पेप्सिको इंडिया अपने वैश्विक कार्यक्रम ‘गिवमील्स गिवहोप’ को समर्थन देने के लिए सभी पक्षकारों को धन्यवाद देना चाहती है। हम इस प्रयास में एक साथ हैं और इस चुनौतीपूर्ण दौर में राष्ट्र की सेवा करने का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास जारी रखेंगे।’’



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising