स्कोडा आटो फॉक्सवैगन ने औरंगाबाद संयंत्र में उत्पादन शुरु किया

Thursday, May 21, 2020 - 04:07 PM (IST)

मुंबई, 21 मई (भाषा) स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अपने औरंगाबाद संयंत्र में कम मानव श्रमबल के साथ उत्पादन तथा पुणे में अपने इंडिया 2.0 परियोजना पर काम शुरू किया है। कंपनी, कोरोनावायरस महामारी के बीच सभी जरूरी सुरक्षा प्रोटोकॉल पर ध्यान दे रही है।
कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि औरंगाबाद केन्द्र में एक पाली (एकल शिफ्ट) में कम जनशक्ति के साथ काम कर रही है जहां वह अगले सप्ताह की पेशकश से पहले नई सुपर्ब का उत्पादन करेगी और बाद में अन्य मॉडलों और ब्रांडों को शामिल करेगी क्योंकि कंपनी धीरे-धीरे अपना उत्पादन बढ़ा रही है।
इसमें कहा गया है कि जैसे ही परिचालन उपरांत की स्थिति और मानव श्रमबल उपलब्धता की स्थिति में सुधार आता है, पूर्ण उत्पादन क्षमता की स्थिति को क्रमिक रूप से बढ़ाने में मदद मिलेगी।
स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल) के प्रबंध निदेशक गुरप्रताप बोपाराय ने कहा, कोविड-19 की स्थिति में नये और पुरानी दो किस्म की चुनौतियां होंगी लेकिन हमें एक बार फिर आशा की मन:स्थिति के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। उत्पादन को फिर से शुरू करके हम बाजार की मांगों और उपभोक्ता जरूरतों पर प्रतिक्रिया देने की बेहतर स्थिति में होंगे।
ऑटो विनिर्माता ने कहा कि उसने एमक्यूबी-एओ- इन प्लेटफॉर्म पर आधारित अपनी स्पोर्ट्स उपयोगिता वाहन (एसयूवी) के उत्पादन की शुरुआत के साथ भारत 2.0 प्रोजेक्ट की तैयारी फिर से शुरू कर दी है।
दिल्ली ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित स्कोडा विज़न इन और फॉक्सवैगन टिगुन अवधारणा अध्ययन इस प्लेटफॉर्म पर बनने वाले पहले वाहन हैं।
कंपनी ने कहा कि औरंगाबाद और पुणे दोनों योजनाएं एक सुस्पष्ट रूप से परिभाषित सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर रही हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising