कोरोना: हवाई अड्डों के संगठन ने सरकार से विमानन करों को दिसंबर तक टालने का आग्रह किया

Wednesday, Apr 01, 2020 - 04:57 PM (IST)

मुंबई, एक अप्रैल (भाषा) अंतरराष्ट्रीय विमानपत्तन परिषद (एसीआई) ने सरकार ने आग्रह किया है कि कोविड-19 महामारी से पैदा हालात को देखते हुए वह हवाई्अड्डा क्षेत्र से संबंधित करों को 31 दिसंबर तक टाल दे ताकि हवाई अड्ड कंपनियों का कारोबार सुरक्षित रहे और वे परिचालन बनाए रख सकें।
एसीआई की महानिदेशक एंजेला गितेंस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते हवाईअड्डा व्यवसाय काफी प्रभावित हुआ है और कई देशों में इस उद्योग पर अस्तित्व का संकट पैदा हो गया है।
उन्होंने पत्र में कहा, ‘हवाईअड्डे रोजगार सृजन और जीडीपी वृद्धि के लिहास से देश की अर्थव्यवस्था के इंजन हैं। एशिया-प्रशांत क्षेत्र में विमानन क्षेत्र के कुल रोजगार में हवाईअड्डा उद्योग की 63 प्रतिशत हिस्सेदारी है। जब तक कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव घटने नहीं शुरू होते, समाज और अर्थव्यवस्था के लिए इस अनोखे संसाधन को बचाने की जरूरत है।’
एसीआई का अनुमान है कि कोरोना वायरस के चलते एशिया प्रशांत क्षेत्र में हवाईअड्डा उद्योग को पहली तिमाही में 5.6 अरब डॉलर के नुकसान की आशंका है।
संगठन ने सरकार से मामला दर मामला आधार पर एक बार के लिए हवाई हवाई अड्डा किराया और रियायत शुल्क माफ करने पर विचार करने का भी आग्रह किया है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising