ऑटो चालक को बचाने गई महिला एसआई को बदमाशों ने किया किडनैप

Thursday, Oct 20, 2016 - 02:55 PM (IST)

मुरैना: कानून से बेखौफ बदमाशों ने एक महिला सब इंस्पेक्टर को अगवा कर लिया। मामला मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सिविल लाइन थाने का है। महिला एसआई एक शिकायत के मिलने के बाद मारपीट से एक चालक को बचाने के लिए गई थी लेकिन वहां कार सवार दो बदमाशों से एसआई का सामना हो गया, जो एक लड़की को अगवा करके ला रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने एसआई को भी अगवा कर लिया। सब इंस्पेक्टर रूबी तोमर मुरैना जिले के सिविल लाइन थाने में तैनात हैं। मंगलवार को रूबी सिविल ड्रैस में थाने की तरफ जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में एक ऑटोचालक को कुछ लोग पीट रहे थे।

रूबी उसकी मदद के लिए मौके पर पहुंच गई। जब रूबी ने हमलावरों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने एसआई रूबी को भी अपनी कार में खींच लिया और वहां से फरार हो गए। कार में बदमाशों के साथ एक लड़की भी सवार थी। रूबी ने हार नहीं मानी और वह कार में भी बदमाशों से लड़ती रही। उसने दोनों बदमाशों पर चलती कार में कई बार वार किए। परेशान होकर बदमाशों ने एसआई रूबी को शहर से बाहर जौरा रोड पर चलती कार से धक्का दे दिया। बदमाशों के कब्जे से मुक्त होते ही एसआई रूबी ने पुलिस कंट्रोल रूम को सारी घटना की जानकारी दी।

सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई गई। जिले में बदमाशों की धरपकड़ के लिए नाकेबंदी कर दी गई और इसके कुछ देर बाद ही पुलिस ने बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस को बदमाशों की कार से एक लड़की भी मिली। पूछताछ में पता चला कि उस लड़की को उन दोनों बदमाशों ने ग्वालियर से अगवा किया था। मुरैना जिले के पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना ने बताया कि सब इंस्पेक्टर रूबी ने बड़ी बहादुरी काम किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों की शिनाख्त ग्वालियर की आदित्यपुरम कॉलोनी निवासी विवेक जादौन और भिंड निवासी दिनेश भदौरिया के रूप में हुई है। इन दोनों बदमाशों के खिलाफ कई थानों में लूट, अपहरण, मारपीट के मामले दर्ज हैं।

Advertising