बिना बोले बिना सुने पाकिस्तान से आई हिंदुस्तान की बेटी ने जीता सबका दिल

Tuesday, May 24, 2016 - 05:15 PM (IST)

इंदौर(कीर्ति राजेश चौरसिया) : करीब डेढ़ दशक पहले भारत की जो बेटी गलती से सीमा पार करके पाकिस्तान चली गई थी वे वापस लौटकर पूरी तरह हिंदुस्तानी रंग में रंग चुकी है। बोलने और सुनने में असमर्थ गीता ने रविवार रात यहां इंदौर में एक कार्यक्रम में जब नृत्य किया तो सब लोग तालियां बजाने को मजबूर हो गए। पूरी तरह भारतीय परिधान पहने गीता जब नृत्य कर रही थी तब उसके चेहरे के हाव-भाव पल-पल बदल रहे थे और ये देखकर हर कोई उसकी कला की सराहना करने को मजबूर हो गया गीता ने नृत्य करते हुए गणेश आराधना की और सबको नमस्कार किया।

कार्यक्रम के बाद जब गीता से बात की गई तो वो इशारों ही इशारों में बता गई कि उसका स्टेज पर चढऩे का पहला अनुभव कैसा रहा। अपनी कला और उसकी सराहना से खुश दिख रही गीता ने इशारों में समझाया कि उस भगवान पर भरोसा रखें वो सबका भला करते हैं। जिस कार्यक्रम में गीता ने परफार्मेंस दी वो रविवार रात यहां आयोजित किया गया था। गौर हो कि जब गीता पाकिस्तान से आई थी तब उसने पाकिस्तानी जनता का भी धन्यवाद भी किया था कि उन्होंने इतने वर्षों तक उसका ख्याल रखा। गीता के साथ जो लोग पाकिस्तान से आए थे उन्हें भारत सरकार ने राजकीय अतिथि घोषित किया था।  


 
समझौता एक्सप्रेस में मिली थी गीता 
आपको बता दें कि करीब 14 साल पहले पाकिस्तान में समझौता एक्सप्रेस में एक बच्ची मिली थी। यही बच्ची गीता है जो अब 23 साल की हो गई है। पाकिस्तान रेंजर्स ने गीता को तब बरामद किया था जब समझौता एक्सप्रेस लाहौर रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी।
इस गीता को एदी फाउंडेशन की बिलकिस एदी ने अपनाया था।
Advertising