केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पर छात्राें ने फेंकी स्याही, जमकर हुअा हंगामा!(Pics)

Saturday, Sep 17, 2016 - 03:24 PM (IST)

भाेपालः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पर शनिवार को एम्स का दौरा करने पहुंचे, जहां प्रदर्शन कर रहे छात्राें ने उन पर स्याही फेंक दी। जानकारी के मुताबिक, स्टूडेंट्स एम्स में नए डायरेक्टर की नियुक्ति करने, फैकल्टी और अन्य स्टॉफ की कमी को दूर करने, इन्फ्रास्ट्रक्चर, लैब आदि की समस्याएं दूर करने की मांग कर रहे थे। स्टूडेंट्स का कहना था कि 2013-14 में जब से उन्होंने MBBS में एडमिशन लिया है, तब से वे प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं। 

दाे छात्र हुए जख्मी
यहां से निकलकर नड्डा जैसे ही एम्स से बाहर निकलने लगे, वहां पहले से मौजूद आंदोलित स्टूडेंट्स के दूसरे ग्रुप में से किसी से पेन से उनके ऊपर स्याही फेंक दी। हंगामा बढ़ते देख ड्राइवर ने हड़बड़ी में गाड़ी आगे बढ़ा दी। इससे वहां मौजूद MBBS की दो छात्राओं अंजलि कृष्णा और इज्या के पैर के पंजे पर गाड़ी चढ़ गई। उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद मंत्री वहां से निकल गए और नाराज छात्रों को पुलिस ने खदेड़ दिया। 

आश्वासनों पर एम्स
जब नड्डा ने नाराज स्टूडेंट्स से कहा कि पहले जो भी हुआ हो, उन्हें नहीं मालूम, लेकिन अब वे सारी परेशानियों को शॉर्ट आउट कर रहे हैं। इस पर स्टूडेंट्स ने कहा कि यहां जो भी मंत्री आता है, वो सिर्फ प्रॉमिस करके चला जाता है। जुलाई में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी एम्स आए थे। उन्होंने जो प्रॉमिस किए थे, वे पूरे नहीं हुए। दरअसल, एम्स 13 साल से आश्वासनों पर ही है। 13 सालों में चार केंद्रीय मंत्री एम्स का दौरा कर चुके हैं। लेकिन एम्स के हाथ अाज भी खाली है।

Advertising