शिकस्त पाई सीटों पर इस बार कांग्रेस उतारेगी युवा चेहरा

Saturday, Jun 02, 2018 - 02:02 PM (IST)

भोपाल : विधानसभा चुनावों के पास आते ही पार्टियों में दावों-वादों का सिलसिला भी शुरु हो जाता है। मध्य प्रदेश में भी चुनावों के पास आते ही सभी पार्टियां खुद को बेहतर साबित करने में जुट गई हैं। पिछले चार बार से जिन विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी हार रही हैं, वहां आगे भी उसके हाथ पराजय न लगे इसके लिए पार्टी ने ऐसे क्षेत्रों से युवा वर्ग और महिलाओं को सीटें देने की बात कही है। गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष के साथ हुई मीटिंग में कांग्रेस को आगामी चुनावों में फायदा पहुंचाने की बात छिड़ी थी। जिस पर वरिष्ठ नेताओं ने हारी हुई सीटों पर युवा और महिलाओं को उम्मीदवार बनाने की सलाह दी थी।

प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 31 विधानसभा सीटें ऐसी हैं। जिन पर कांग्रेस को बीते पांच विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 19 सीटों पर चार बार से कांग्रेस हार रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में लगातार चार बार से ज्यादा हार रही सीटों पर संकेत दिए हैं कि प्रदेश नेतृत्व इन सीटों पर युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस से जुड़े नए लोगों को अवसर दें।

 

वे विधानसभा सीट जहां पिछले पांच बार से कांग्रेस को मिल रही शिकस्त

सागर, महाराजपुर, मलेहरा, दमोह, जबलपुर कैंट, बरघाट, सिवनी, रेगांव, रामपुर बघेलान, सिरमौर, त्योंथर,अंबाह, मेहगांव, पोहरी, शिवपुरी, हरसूद, खंडवा, बुरहानपुर, इंदौर-2, इंदौर-4, अशोकनगर, रेहली,  देवतालाब, सोहागपुर, विदिशा, शमशाबाद, गोविंदपुरा, आष्टा, सीहोर, सारंगपुर, देवास

 

 

rehan

Advertising