भारत की इस बेटी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पढ़ें पूरी खबर(Pics)

Wednesday, Aug 24, 2016 - 06:43 PM (IST)

इंदौरः मध्यप्रदेश के इंदौर की एक लड़की ने लगातार करीब 31 घंटे ड्रम बजाकर मैक्सिको की एक महिला के नाम दर्ज विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। सृष्टि पाटीदार ने गांधी हॉल में सोमवार सुबह 11 बजे से ड्रम बजाना शुरू किया और मंगलवार शाम 7 बजे तक ड्रम बजाकर यह रिकॉर्ड कायम किया।

रतलाम के पास गांव पालड़ा की रहने वाली सृष्टि एक इंजीनियर है। रिकॉर्ड बनाने के बाद वे कहती हैं यह सिर्फ 31 घंटे की मेहनत नहीं बल्कि एक तपस्या है। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मनीष विश्नोई ने उन्हें बधाई देते हुए आधिकारिक रूप से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की घोषणा की और उन्हें सर्टिफिकेट दिया। 

सृष्टि ने कहा कि मैं 7वीं क्लास से ड्रम ड्रम बजाना सीख रही हूं और ख्वाहिश थी कि एक दिन मैं वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाउंगी। पापा से ड्रम कीट के लिए जिद करती थी लेकिन वे इस बात पर जोर देते थे कि मैं पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करूं। लेकिन मैंने अपने सपने का पीछा करना नही छोड़ा और उसे साकार करने में जुट गई। अब मैं कॅरियर भी इसी में बनाना चाहती हूं। ड्रम में कुछ करने दिखाने की ज़िद के कारण ही मैंने अच्छी सैलरी वाली नौकरी भी छोड़ दी। आज मैं वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर बहुत खुश हूं।

Advertising