मध्यप्रदेश में अब गरीबों को मिलेंगे मुफ्त घर, चौहान ने किया ऐलान

Sunday, Sep 11, 2016 - 11:07 PM (IST)

कटनी: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में निर्धनों के लिए 13 लाख आवास बनाए जाएंगे।  चौहान रविवार को यहां जिले के बरही में करीब 13 करोड़ की स्वीकृत राशि के कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि वे जनता के बीच में जाएंगे और उनकी समस्याएं समझेंगे और उन्हें हल करेगें। हर गरीब को आवास के लिए जमीन का मालिक बनाएंगे।
 
हर गरीब बनेगा अपनी जमीन का मालिक
उन्होंने कहा कि विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र को विकास की दौड़ में पीछे नहीं रहने नहीं दिया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बरही में 2 करोड़ 44 लाख 59 हजार की राशि से बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, 41 लाख 80 हजार की राशि से बने डॉ. बाबा साहब अंबेडकर मंगल भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने 9 करोड़ 96 लाख 75 हजार की राशि से बनने वाले आई.टी.आई. भवन एवं बालक तथा बालिका छात्रावास और प्राचार्य आवास के निर्माण का भूमि-पूजन भी किया।
 
शनिवार को भी किया था एक बड़ा ऐलान
निर्धन परिवार की घर की भांति शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को भी ऐसी ही एक बड़ी योजना का ऐलान किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रदेश को बाल हृदय रोग मुक्त बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत बाल ह्रदय रोगियों को फ्री में इलाज दिया जाएगा। जिससे की सूबे में बाल ह्रदय रोगी न रहे। इस योजना के अंतर्गत पहले 2 लाख रुपए की वित्तीय सीमा का प्रावधान था लेकिन इस ऐलान के बाद रोगी का संपूर्ण इलाज मुफ्त होगा।
Advertising