प्रेगनेंट हुई नाबालिग लड़की की कहानी, उसने जो हरकत मेरे साथ की थी, मुझे पता था....

Monday, Oct 12, 2015 - 03:43 PM (IST)

इंदौर:  यौनशोषण की शिकार होने के बाद प्रेगनेंट हुई नाबालिग लड़की ने लोगों के न सिर्फ ताने सुने बल्कि साथ में सातवीं कक्षा की भी परीक्षा दी और अच्छे नंबरों से पास भी हुई। अब वह आठवीं की पढ़ाई में जुट गई है। वह घर पर अपने छोटे भाई-बहनों को भी पढ़ा रही है।

दर्द के दौर से गुजरने वाली यह छात्रा ग्राम खेड़ीकित्ता की रहने वाली है। जब वह 7वीं में पढ़ती थी तब उसके साथ यह हादसा हुआ। उसने कहा बच्चे को जन्म देने के बाद मैंने आत्महत्या का मन बना लिया था। सोच लिया था कि अस्पताल से घर नहीं जाऊंगी। लेकिन मां और पिता ने मुझे हिम्मत दी। उन्होंने मेरा दर्द समझा। मां ने आगे पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और कड़वी यादों को जल्द भुला देने को कहा।

मेरी मां मुझे एक पल नहीं छोड़ती थी। उसे अंदेशा था कि मैं कही कुछ कर न लूं। बच्चे को जन्म देने के बाद मैंने 7वीं की परीक्षा दी। पास भी हुई। उसने कहा आठवीं की पढ़ाई मुझे गांव में नहीं करनी। अब मैं होस्टल में रहकर पढ़ाई करना चाहती हूं। होस्टल में रहकर पढ़ाई के सपने को पूरा करने के लिए मजदूर माता-पिता आदिवासी होस्टल की तलाश में लगे हैं।

घटना वाले दिन मेरे मम्मी-पापा काम करने गांव से बाहर गए हुए थे। आरोपी उसके मामा के घर आया था। उसने मेरे साथ दो बार जबरदस्ती की। अगर पापा को आरोपी की हरकत के बारे में बता देती तो वह उसे मार डालते इसलिए चुप रही। उसने जो हरकत मेरे साथ किया था, मुझे पता था कि बच्चा हो जाएगा।

ग्राम खेड़ीकित्ता में कक्षा सातवीं की छात्रा को पेट दर्द होने पर 24 फरवरी 15 की सुबह मां उसे जिला अस्पताल लाई। सर्जिकल वार्ड में 13 साल की छात्रा ने बालक को जन्म दिया। सब कुछ कैसे हुआ डर की वजह से छात्रा बता नहीं पा रही थीं। समाजसेवियों ने छात्रा को हिम्मत दी। शिकायत मिलते जावर पुलिस ने गांव के ही युवक जयपाल भिलाला पर 4/5 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 व 376 के तहत प्रकरण दर्ज किया। गिरफ्तारी बोने के बाद आरोपी को जेल भेजा गया लेकिन अब वह जमानत पर बाहर है।

Advertising