Exclusive- महिला CEO ने सचिव को कान पकड़कर लगवाई उठा-बैठक (VIDEO)

Thursday, May 05, 2016 - 02:15 PM (IST)

सिंगरौली (कीर्ति राजेश चौरसिया): जिले की काम ग्राम पंचायत में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां के पंचायत सचिव रामसुभग सिंह ने शौचालयों में लगने वाले नल और वाश-बेसिन को फोटो शॉप से लगवा दिए। हालांकि उसके द्वारा बिल पास कराने जिला पंचायत में पेश की गईं शौचालयों की फोटो में सी.ई.ओ. को एडिटिंग समझ आ गई। उन्होंने तत्काल ही मौके का मुआयना कर लिया। जहां फोटो में दिख रहे नल और वाश बेसिन नदारद मिले। जिसे देख जिला पंचायत सी.ई.ओ. आग बबूला हो गईं।
 

उन्होंने पंचायत सचिव को मौके पर ही उठक-बैठक लगाने के आदेश दिए। सचिव ने अपनी गलती स्वीकारी और उठक-बैठक लगाई। इस दौरान मौके पर अधिकारियों के साथ-साथ ग्रामीण भी मौजूद थे। जानकारी के अनुसार पूरा मामला ग्राम पंचायत काम का है, जहाँ 12-12 हजार की लागत से 16 शौचालयों का निर्माण कार्य प्रस्तावित था। जिनमें नल और वास बेसिन भी लगाए जाने थे। यहां के पंचायत सचिव ने शौचालयों का निर्माण तो जैसे-तैसे करा दिया, लेकिन नल और वास बेसिन नहीं लगाए।

इसके बाद शौचालयों की फोटो में एडिटिंग कराकर उनमें नल और वास बेसिन लगावा दिए। और जब बिल वाउचर के साथ बनावटी फोटो जब जिला पंचायत सी.ई.ओ. निधि निवेदिता की टेबल पर पहुंची तो उनकी नजर फोटो एडिटिंग पर पड़ गई। उन्होंने तत्काल पंचायत सचिव को बुलाया और पंचायत का निरीक्षण करने काम गांव पहुंच गईं।

जहां शौचालयों के हाल देखते ही उन्होंने सचिव को फटकार लगाई और उठक-बैठक के निर्देश दे दिए। अब हालांकि मामले में कलई खुलने के बाद पंचायत सचिव ने अधिकारी के सामने फोटोशॉप से फोटो एडिटिंग की बात भी स्वीकार कर ली है और अब सी.ई.ओ. ने भी शौचालयों की पमेंट पर रोक लगा दी है।

Advertising