पाकिस्तान को करना चाहिए आतंकवादी देश घोषित: भाजपा

Sunday, Sep 18, 2016 - 11:46 PM (IST)

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने रविवार को जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले की सख्त शब्दों में ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि इसके लिए पूरी तरह पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान जिम्मेदार है। उसे आतंकवादी देश घोषित करना चाहिए।
 
पठानकोट हमले में भी बताया पाकिस्तान का हाथ
अल्प प्रवास पर आए हुसैन ने यहां यूनीवार्ता से कहा कि पाकिस्तान मोहब्बत की भाषा नहीं रहा है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सख्त रुख अपनाया है और उसे अब उसकी भाषा में जवाब मिलेगा। उन्होंने पठानकोट हमले में भी पाकिस्तान का हाथ होने का जिक्र करते हुए कहा कि जबसे ब्लूचिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर का मामला उठा है पड़ोसी देश पाकिस्तान बेचैन हो गया है और इस तरह की हरकतें कर रहा है।
 
विश्व समुदाय के लिए खतरा बन गया है पाकिस्तान: हुसैन
हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान अब भारत के लिए ही नहीं पूरे विश्व समुदाय के लिए खतरा है और इसे आतंकवादी मुल्क घोषित करना चाहिए। वहां की सेना आमने-सामने की लड़ाई लडऩे में सक्षम नहीं है इसलिए आतंकवादियों का सहारा लेकर लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है और उसे उसकी भाषा में समझाया जाएगा।
 
सख्त रुख अपनाएगी सरकार
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू कश्मीर में मौजूदा हालातों को लेकर भी केंद्र सरकार सख्त रुख अपनाए हुए हंै। इसके अलावा पिछले माहों में कई आतंकवादियों का सफाया किया गया है। लेकिन आज उरी में सेना के शिविर पर उस समय हमला किया गया जब सामान्यत: लोग नींद में रहते हैं। लेकिन अब दोषियों को इसकी सजा भुगतना पड़ेगी।
Advertising