VIDEO: भीख में बच्चे ने मांगा एक रुपया...तो मंत्री ने सिर में लात मार हटाया

Monday, Nov 02, 2015 - 11:48 AM (IST)

पन्ना: अक्सर आपको सड़क किनारे या आपकी कार के पास छोटे-छोटे बच्चे भीख मांगते नजर आते होंगे और आपसे एक रुपए की मांग भी करते होंगे तो ऐेसे में ये तो हम उन्हें चले जाने के लिए कहते हैं या उनकी तरफ ध्यान नहीं देते या फिर पैसे निकाल कर कर दे देते हैं लेकिन कोई एक रुपए की खातिर क्या बच्चे से बुरा सलूक करेगा शायद नहीं नहीं लेकिन इसके उलट मध्य प्रदेश की पशुपालन मंत्री कुसुम मेहदेले ने गत रविवार को एक मासूम के भीख में एक रुपया मांगने पर उसे लात मार दी। घटना पन्ना जिला मुख्यालय की है।

इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली यह घटना बस स्टैंड पर घटी। कुसुम मेहदेले वहां राज्य के स्थापना दिवस पर स्वच्छता अभियान के तहत सफाई कार्य में हिस्सा लेने पहुंची थीं। कार्यक्रम खत्म होने पर वह अपनी कार की ओर बढ़ रही थीं, तभी करीब 10 साल एक बच्चा भीख में एक रुपया मांगता हुआ उनके पास आया और अपना सिर उनके पैरों के आगे रख दिया।

बच्चा मंत्री के पैरों के सामने अपना सिर रखकर लगातार रुपया मांगे जा रहा था। इस पर मंत्री गुस्सा कर गईं और उन्होंने उसके सिर पर लात मार दी। यह देखकर वहां मौजूद सभी लोग सकते में आ गए, मगर किसी में भी इतना साहस नहीं हुआ कि कुछ कह सके बल्कि वहां मौजूद अफसरों ने बच्चे को खींचकर पीछे कर दिया।

मंत्री के बच्चे को लात मारने का वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद राज्य की सियासत में भी उबाल आ गया। कांग्रेस सरकार पर हमले कर रही है, वहीं सत्ताधारी दल बचाव की मुद्रा में है। भाजपा के हितेश वाजपेयी ने इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया और बहाना बनाया कि उन्होंने वीडियो नहीं देखा। इस बारे में वीडियो देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। कांग्रेस प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने कहा कि ऐसी मंत्री को एक मिनट भी पद पर रहने का अधिकार नहीं है।

आपको बता दें कि इससे पहले मेहदेले किसानों की खुदकुशी पर भी बेतुका बयान दे चुकी हैं। पिछले दिनों उन्होंने दमोह जिले में कहा था कि कोई किसान जवान बेटे की मौत पर आत्महत्या नहीं करता तो फसल के खराब होने पर कोई कैसे खुदकुशी कर सकता है, जबकि जवान बेटे की मौत का दुख काफी बड़ा होता है।

Advertising