मासूम दिखने वाले चेहरे के पीछे खौफनाक सच, दे चुकी है इतनी बड़ी वारदात को अंजाम

Friday, Aug 12, 2016 - 12:37 PM (IST)

भोपाल: देखने में बड़ी ही मासूम और हंसमुख चेहरे के पीछे एक खौफनाक सच छिपा है इस बात पर कोई यकीन भी नहीं कर सकता। इस दिखने वाली खूबसूरत और पढ़ी-लिखी महिला ने ऐसी बड़ी वारदात को अंजाम दिया कि जिसने भी सुना हैरान रह गया। इस महिला ने प्रेमी के हाथों अपने पति का मर्डर करवा दिया। गुरुवार को कोर्ट ने जब उसके जुर्म का फैसला सुनाते हुए उसे उम्रकैद की सजा दी तो उसके चेहरे पर कोई शिकन या डर नहीं था। महिला सपना तख्तानी की शादी मनीष तख्तानी के साथ हुई थी लेकिन शादी के बाद सपना के किसी और के साथ प्रेम संबंध बन गए। अब वे मनीष के साथ नहीं रहना चाहती थी इसलिए उसने उसे रास्ते से हटाने की सोची।

सपना और उशके प्रेमी  हर्षप्रीत ने मनीष को रास्ते से हटाने के लिए प्लान बनाया। हर्षप्रीत ने 11 नवंबर 2013 को मनीष की गोली मारकर हत्या कर दी। कोई शव को पहचान न सके इसके लिए एक पुराने मकान में डीजल डालकर उसे जला दिया गया। पुलिस ने जब इस मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि मनीष के सिर और पेट में गोली मारी गई थी।

मनीष की पहचान नहीं होती अगर उसकी जेब में गैस की पर्ची न मिलती। पुलिस ने उसी के आधार पर उसकी शिनाख्त की थी। जब उसके मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की तो लोकेशन लेने पर पुलिस को पता चला कि मनीष की कार कस्तूरबा नगर में लावारिस हालत में खड़ी है। पुलिस की एक टीम कार के पास पहुंची तो उस पर खून के निशान मिले। हत्या के पूर्व मनीष की कॉल डिटेल से पता चला कि एक ही नंबर से कई बार फोन आए थे। उस नंबर और सपना के कॉल डिटेल निकलवाई तो पूरा मामला सामने आ गया।

पुलिस ने सपना को हिरसत में लिया तो सारा सच सामने आ गया। पुलिस जांच में यह भी पाया जा चुका था कि सपना एक बार पहले भी प्रेमी के साथ घर से भाग चुकी थी। सपना को मनीष तख्तानी हत्याकांड में जिला अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई तो वहीं  उसके प्रेमी हर्षप्रीत सलूजा, नौकर आमिर को भी उम्रकैद और 11 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Advertising