PM मोदी ने सुनी 5वीं के स्टूडेंट की गुहार, स्कूल काे दिए 4 लाख रुपए

Monday, Oct 10, 2016 - 02:59 PM (IST)

भोपालः मध्य प्रदेश में स्थित जनकपुर गांव के प्राइमरी स्कूल के एक छात्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजकर अपनी समस्या बताई, जिसके बाद स्कूल के लिए 4 लाख रुपए मंजूर हुए। जनपद सीईओ छात्र द्वारा लिखे गए पत्र को लेकर वहां पहुंचे और उन्होंने अच्छी क्वालिटी के पंखे लगवा दिए। इससे अब स्कूल में दर्ज 54 बच्चों को गर्मी से राहत मिली है। 

पसीने से तरबतर हो जाते है बच्चे
जानकारी के मुताबिक, जनकपुर प्राइमरी स्कूल में 5वीं क्लास में पढ़ने वाले 10 साल के स्टूडेंट रोहित ने अपने पत्र में स्कूल भवन बनाने और पंखे न होने के साथ-साथ कई प्रकार की समस्याएं बताई थी। उसने बताया कि स्कूल में पढ़ाई के दौरान बच्चे पसीने से तरबतर हो जाते है और बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है। रोहित का कहना था कि यहां पर सभी अधिकारी निरीक्षण कर चले जाते है, लेकिन कोई ध्यान नहीं देता है इसलिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखना पड़ा। 

परेशानी में लिखा पत्र
प्रधानमंत्री ने भी छात्र के पत्र को ध्यान में रखा और उन्होंने दो कक्षों में तीन पंखे लगवाने के निर्देश तुरंत ही जारी कर दिए। मंत्रालय के आदेश के बाद जिला प्रशासन सहित शिक्षा विभाग दंग रह गया कि बच्चे ने पीएम माेदी को पत्र लिख दिया। रोहित ने बताया कि उसके माता-पिता बाहर रहकर मजदूरी करते हैं। पढ़ाई को लेकर काफी चिंतित रहते हैं। जब उनकी समस्या किसी ने नहीं सुनी, ताे उसे पीएम को पत्र लिखना पड़ा। 

Advertising