ISBM University ने इस शोध संस्था से किया समझौता, छात्रों को मिलेगा बड़ा फायदा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 05:45 PM (IST)

टीम डिजिटल। ISBM University जो छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्थापित है बीते दिन उसने Research For Resurgence Foundation, नागपुर के साथ शिक्षा के क्षेत्र में नए शोध के लिए MOU (Memorandum of Understanding) साइन किया गया।

भारतीय शिक्षण मंडल (Research For Resurgence Foundation) द्वारा स्थापित की गयी संस्था है जो 1969 से शिक्षा के क्षेत्र में विकास करने का काम कर रही है. ये संस्था देश के होने वाले सभी करेंट मुद्दों से लेकर देश के हिट में होने वाले कामों पर भी अपनी नज़र रखती है और उसका समाधान सरकार को देती है. वहीं छात्रों, पर्यवेक्षकों और वैज्ञानिकों के समर्थन में काम करती है।

भारत के कई विश्वविद्यालयों के छात्रों के साथ मिलकर संस्था ने कई प्रोजेक्ट को पूरा किया है. देश के कई विश्वविद्यालयों के सतह मिलकर फैकल्टी एक्सचेंज प्रोग्राम भी चलाया है जिससे शिक्षा का गुणवोत्तर विकास होता है. अब इस संस्था का ISBM University के साथ समझौता हुआ है जिसमें दोनों ही छात्रों के विकास के लिए एक साथ मिलकर काम करेंगे. इस समझौते के बीच ISBM University के कुलसचिव एवं शोध संस्थान के तट्रस्टी महेश देवक ने समझौते पर हस्ताक्षर किये।

Research For Resurgence Foundation के साथ ISBM University का ये समझौता छत्तीसगढ़ के युवाओं में बेहतर स्किल विकास करेगा. यूनिवर्सिटी के कुलसचिव एवं शोध संस्थान के तट्रस्टी महेश देवक ने भी इस समझौते को देश और ISBM University में पढ़ रहे छात्रों के लिए बेहतर भविष्य बनाने की ओर एक बेहतर कदम बताया है. संस्था के साथ मिलकर यूनिवर्सिटी बेहतर हुनर के साथ छात्रों को ट्रेन करने में सफल होगी।

ISBM University अपने छात्रों के विकास के लिए हर तरह का प्रयत्न करती है और उनका ये समझौता भी एक अच्छा परिणाम देगा. अब तक इस यूनिवर्सिटी से निकले छात्रों ने हर तरह के क्षेत्र में काम कर रहे है लेकिन अब Research For Resurgence Foundation के साथ मिलकर जिस नए स्किल्स पर काम होगा और छात्रों को ज्ञान मिलेगा उससे छात्रों को और भी मुकाम हासिल करने में सहायता मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News