दुल्हन हो तो ऐसी, सरेआम शादी तोड़ लिया ये बड़ा फैसला

Monday, Feb 01, 2016 - 05:34 PM (IST)

भोपाल: मध्यप्रदेश के अनूपपुर में एक लालची दुल्हे को दुल्हन ने जेल भिजवाया। दरअसल, ससुरालवालों ने जयमाला के बाद दहेज की मांग की जिस पर गुस्साई दुल्हन ने न सिर्फ शादी तोड़ी बल्कि दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ थाने में एफआईआर भी दर्ज करा दी। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 

 

अनूपपुर जिले की कोतमा की रहने वाली 26 साल की सोनाली गौतम का विवाह पिछले साल अप्रैल में 28 साल के सतीश त्रिपाठी से तय हुआ था। शनिवार को शादी की रस्में निभाई जा रही थीं। इसी दौरान जयमाला होने के बाद सतीश के भाई आशीष ने अचानक खाना खराब होने की बात कहते हुए हंगामा शुरु कर दिया। कुछ ही देर में दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस होने लगी। इसी बीच आशीष ने सोनाली के पिता की कॉलर पकड़कर पिटाई कर दी।


मारपीट देखकर सोनाली की मां बोहोश हो गई। ससुराल पक्ष के लोगों को इस तरह अभद्र व्यवहार करते देख सोनाली ने तुरंत शादी न करने का निर्णय लिया। रविवार सुबह सोनाली ने सतीश, उसके भाई आशीष, पिता ओमकार प्रसाद के खिलाफ दहेज मांगने, मारपीट समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज करा दिया। रविवार को सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर पुलिस ने सोमवार सुबह कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेश पर सभी को जेल भेज दिया गया।

Advertising